छात्रों को फ्री में टैबलेट देगी हरियाणा सरकार

चंडीगढ़:  हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर  ने प्रदेशभर के 11वीं व 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को जल्द टैबलेट दिए जाने का एलान किया है.  जिसके अतिरिक्त शीघ्र ही किसानों को 15 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन जारी किए जाने वाले है, इनको लेकर मंगलवार को हरियाणा निवास में आयोजित हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में फैसला किया गया है. बैठक के  उपरांत सीएम ने बोला था कि हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में कुल 23 एजेंडे रखे गए, जिसमें लगभग 1 हजार करोड़ रुपये की परचेज से संबंधित निर्णय लिए है.

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने  कहा है कि सरकार ने 5 लाख टैबलेट खरीदने का निर्णय किया है, जो आगामी शिक्षा सत्र से 11वीं व 12वीं में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को दिए जानें वाले है. इन टैबलेट को खरीदने में कुल 560 करोड़ रुपये खर्च होंगे. उन्होंने बोला है कि सरकार द्वारा भविष्य में अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों को भी टैबलेट देने की योजना बनाई  जाने वाली है.

मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने  बोला है कि जल्द किसानों को 15 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन दिए  जानें वाले है. इसको लेकर हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में 350 करोड़ रुपये के बिजली उपकरण खरीदने की प्रक्रिया  पूरी की जाने वाली है. ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए वायर, ट्रांसफार्मर व अन्य उपकरणों की खरीद की जान सकती है. इससे दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम और उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम से जुड़े हजारों किसानों को लाभ भी मिल सकता है.

ओवैसी की 'शाहीनबाग़' वाली धमकी पर भड़के योगी, कहा- अगर माहौल ख़राब किया तो...

'कृषि कानून वापस लेने से किसानों का अविश्वास ख़त्म नहीं होगा..', जानिए क्या बोले सचिन पायलट

सुप्रीम कोर्ट से ममता बनर्जी को झटका, नहीं टलेंगे त्रिपुरा के निकाय चुनाव

Related News