हार्दिक ने खेली राजनीतिक चाल, विरोधी को भी लिया अपने साथ

अहमदाबाद : गुजरात में चलने वाले पटले आरक्षण आंदोलन को लेकर हार्दिक कई परेशानियां झेल रहे हैं। ऐसे में हार्दिक पर राजद्रोह का आरोप लगने के बाद अब वे जेल में बंद हैं। मगर इस मामले में यह बात सामने आई है कि हार्दिक अपने विरोधी नेता अल्पेश से मिलकर कार्य कर रहे हैं। उन पर इन नेताओं से मिलीभगत का आरोप लगाया गया है। हार्दिक को लेकर कहा गया है कि वे राज्य के चार वरिष्ठ नेताओं और पूर्व मुख्यमंत्रियों के साथ संपर्क बनाए हुए थे। इन नेताओं में शंकर सिंह वाघेला, केशुभाई पटेल, सुरेश मेहता और दिलीप पारिख का नाम शामिल किया गया है।

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेताओं के फोन काॅल्स की जानकारी निकालने के बाद पुलिस को काफी आश्चर्यजनक जानकारियां मिली हैं जिसमें यह कहा गया है कि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के विरोधी नेता अल्पेश ठाकोर से भेंट हुई थी। दोनों नेता एक दूसरे से कार में मिले थे। महारैली के पहले हार्दिक अपने साथियों के साथ अहमदाबाद के एक बड़े होटल में ठहरे थे।

वहां पर उन्होंने आंदोलन की रणनीति तैयार की थी। करीब 10 दिन पूर्व हार्दिक ने कोशिक और कल्पेश नाम के युवकों से भी चर्चा की और उन्हें एक रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त करने को कहा। उल्लेखनीय है कि हार्दिक पटेल पर लगातार भाजपानीत सरकार आरोपों का तंज कस रही है ऐसे में उनके पिता बचाव में उतर आए और वे कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। न्यायालय ने इस मामले में दो दिनों का रिमांड स्वीकृत कर लिया। हार्दिक के समर्थकों और उनके साथियों को भी पकड़ लिया गया है। 

Related News