हार्दिक पटेल का अनशन : अब पानी भी नहीं पीयेंगे, कांग्रेस भी करेगी उपवास

Sep 07 2018 10:42 AM

अहमदाबाद। पिछले 13 दिनों से गुजरात में पटेलों के आरक्षण और किसानों की कर्जमाफी के लिए गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल द्वारा किया जा रहा अनशन लगातार देश और राजनीति में तूल पकड़ते जा रहा है। हार्दिक के इस अनशन में कई पार्टियों के नेता पहले ही उनका हौसला बढ़ाने जा चुके है। अब इस सूचि में कांग्रेस भी शामिल हो गई है। 

स्वर्णो के बाद अब कांग्रेस करेगी 'भारत बंद'

 

दरअसल गुजरात कांग्रेस ने हाल ही में घोषणा की है कि अगर राज्य की बीजेपी सरकार हार्दिक के अनशन में आकर उनसे बातचीत कर के उनकी मांगों को नहीं मानेगी तो कांग्रेस भी शुक्रवार को उनके समर्थन में 24 घंटे का उपवास रखेगी। इसके साथ ही हार्दिक पटेल ने सरकार की ओर से अब तक बातचीत का कोई संकेत न मिलने की वजह से 7 सितंबर यानी आज से पानी पीना भी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। 

राम कदम ​की जीभ काटकर लाने वाले को पांच लाख रुपए- कांग्रेस

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल द्वारा पटेलों के आरक्षण और किसानों की कर्जमाफी के लिए पिछले 13 दिनों से अनशन पर बैठे है। इस वजह से उनकी हालत भी लगातार गंभीर होती जा रही है। बीते गुरूवार को हुए उनके हेल्थ चेकअप में डोक्टरों ने बताया है कि उनकी तबियत लगातार बिगड़ती जा रही है और 11 दिनों में उनका वजन 20 किलोग्राम घट चुका है। इस दौरान उनका हौसला बढ़ाने के लिए यशवंत सिन्हा और बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा जैसे नेता भी उनके अनशन में जा चुके है। 

ख़बरें और भी 

हार्दिक पटेल का अनशन : 11 वे दिन 20 किलो वजन घटा, यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा भी पहुंचे साथ देने

हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी, पटेल आंदोलन की आशंका

वन नेशन वन कार्ड : अब बार-बार नहीं खरीदना पड़ेगी टिकट, सिर्फ एक कार्ड से कर सकेंगे देशभर में सफर

Related News