हरदा जिले की महिलाएं चित्तोड़ में करेंगी जौहर

फिल्म पद्मावत का बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है.सुप्रीम कोर्ट द्वारा फिल्म को पूरे देश में प्रदर्शन की अनुमति देने के बाद से जिन राज्यों में इसे प्रतिबंधित किया गया था, वहां विरोध तेज जो गया है. इसी क्रम में एमपी के हरदा जिले में राजपूत करणी सेना के महिला सदस्यों की बैठक में निर्णय हुआ कि फिल्म प्रदर्शन के एक दिन पहले 24 जनवरी को करणी सेना की महिलाएं चित्तौड़ के किले में जौहर करेंगी. साथ ही पद्मावती फिल्म प्रदर्शन नहीं करने के लिए टॉकीज संचालकों को ज्ञापन दिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि महिलाओं की इस बैठक में 25 जनवरी को फिल्म प्रदर्शन नहीं होने देने का निर्णय किया गया. साथ ही हरदा जिले की 50 राजपूत महिलाओं द्वारा राजस्थान के चित्तौड़ किले में फिल्म प्रदर्शन को रोकने के लिए जौहर करने का फैसला किया गया.इस बारे में करणी सेना की प्रदेश मंत्री सविता मौर्य ने कहा कि पद्मावत फिल्म प्रदर्शन को रोकने के लिए टॉकीज संचालकों को मना रहे है. अगर वे नहीं माने तो उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट से फिल्म पद्मावत के रिलीज करने की अनुमति देने के बाद राजपूत समाज भी अब खुलकर सामने आ गया है. इसी क्रम में एमपी के हरदा जिले में राजपूत छात्रावास में करणी सेना की महिला सदस्यों की बैठक हुई जिसमें उक्त निर्णय लिए गए.

यह भी देखें

पद्मावत के विरोध में सिनेमाघर में बवाल

इस टीवी एक्ट्रेस ने 'पद्मावत' को ठुकराकर साइन की 'मणिकर्णिका'

 

Related News