Happy Birthday:अपनी एडल्ट छवि से दिलो पर राज करती बेबी डॉल - देखे अनदेखी तस्वीरें

सन्नी लियोन एक भारतीय जगत से जुड़ी बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल है. उनके पास कनाडा व अमरीका की दोहरी राष्ट्रीयता है. वह 2003 में पेंटहाउस पेट ऑफ द इयर के लिए नामित हुई और विविड एंटरटेनमेंट के लिए अनुबंध स्टार थीं. इन्हें मैक्सिम द्वारा 2010 में 12 शीर्ष व्यस्क अभिनेताओं में नामांकित किया गया था. यह स्वतंत्र मुख्यधारा की फिल्मों और टीवी शो में भी भूमिका निभा चुकी हैं. 2011-12 में भारत आने के बाद रियलिटी शो बिग बॉस और महेश भट्ट की फिल्‍म "जिस्म 2" में काम करने के कारण चर्चा में रही हैं.

शुरूआती जीवन -

सनी लियोन का जन्म 13 मई 1981 को सार्निया, ओंटारियो कनाडा में एक सिक्‍ख पंजाबी परिवार में हुआ था. उनके पिता तिब्बत में जन्मे और दिल्ली में पले बढ़े थे. सनी बचपन से ही वह काफ़ी चुस्त थी और लड़कों के साथ हॉकी खेलती थी व आइस स्केटिंग करना पसंद करती थी. हालांकि वह सिक्‍ख थी, उनके माता-पिता ने उन्हें एक क्रिस्टी विद्यालय में दाखिल करवा दिया क्योंकि उनके लिए आम स्कूल में जाना खतरे से भरा समझा गया. जब वह 12 वर्ष की थी तब उनका परिवार फोर्ट ग्रेटियट, मिशिगन चला गया और उसके एक साल बाद लेक फ़ॉरेस्ट, कैलिफोर्निया गया. उन्होंने 1999 में हाई स्कुल से डिग्री प्राप्त की और कॉलेज में दाखिला लिया.

भारतीय सिनेमा -

बिग बॉस के घर में सन्नी की मुलाकात महेश भट्ट से हुई थी. इसके पश्चात उन्हें "जिस्म-2" में मुख्य भूमिका का काम दिया गया था. उसके बाद सन्नी ने एकता कपूर की रागिनी "एमएमएस 2" में काम किया. इस फिल्म ने 65 करोड़ रुपये कमाए. सन्नी ने वर्ष 2014 में बनी फिल्म "हेट लव स्टोरी" में गुलाबी होंठ आइटम गीत में भी काम किया और ये गीत काफ़ी प्रसिद्ध भी हुआ. 2014 में सन्नी कन्नड फिल्म "डीके" के लिए भी आइटम गाना कर चुकी हैं. इसके बाद 2015 में भी सनी ने कई हिट फिल्मो में काम किया. जिसके अंतर्गत April 10, 2015 को रीलीज़ हुई एक पहेली लीला व May 8, 2015 को रीलीज़ हुई "कुछ कुछ लोचा है" फिल्मे आती है.

Related News