'Happy Birthday' ब्यूटी क्वीन तमन्ना भाटिया

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा तमन्ना भाटिया का आज जन्मदिन है. बता दे कि, तमन्ना का जन्म 21 दिसंबर 1989 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम संतोष भाटिया है जोकि एक हीरा व्यापरी हैं, माँ का नाम रजनी भाटिया है.

बात करे तमन्ना की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने अपनी शुरुआती पढाई मानक जी कूपर एजुकेशनल ट्रस्ट स्कूल जुहू मुंबई से पूरी की है. तम्मना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत वर्ष 2005 में पन्द्रह वर्ष की उम्र में फिल्म चाँद सा रोशन चेहरा से की थी लेकिन यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बेहद बुरी फ्लॉप साबित हुई थी.

इसी साल उन्होंने अपने तेलुगु सिनेमा करियर की शुरुआत फिल्म श्री से की, लेकिन यह फिल्म भी कुछ खास नहीं रही, लेकिन आलोचकों ने तम्मना के अभिनय की बेहद तारीफ की.

जिसके बाद वो दक्षिण की फ़िल्में करने लगी. 2013 में उन्होनें हिन्दी फ़िल्मों में वापसी की 'हिम्मतवाला' से जिसमें वो अजय देवगन के साथ थी, 2014 में उनकी पहली हिन्दी फ़िल्म 'हमशक्ल' थी जिसमें सैफ अली खान, रितेश देशमुख, बिपाशा बसु और ईशा गुप्ता भी प्रमुख भूमिकाओं में थे.

इसके बाद उनकी अगली हिन्दी फ़िल्म 'एंटरटेनमेंट' थी जिसमें वो अक्षय कुमार के साथ नजर आई. बता दे कि, तमन्ना तेलुगू और तमिल फ़िल्मों की वो जानी-मानी अभिनेत्री हैं. यही नहीं बल्कि, उन्हें फिलफेयर अवार्ड्स साउथ में सर्वश्रेष्ठ तमिल अभिनेत्री का नामांकन भी मिला था.

ये भी पढ़े

इस एक्टर को मिलेगा लीडिंग मैन अवार्ड

ऑनस्क्रीन और ऑफ स्क्रीन अनुपम खेर से सीखा- रितेश

नाश्ते में हमेशा एक जैसा भोजन करती रीटा ओरा

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

Related News