बालों से डैंड्रफ हटाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स

सर्दी के मौसम में बालों में रुसी होना आम बात है. लड़के हो या लड़कियां दोनों ही रूसी की समस्या से परेशान रहते है. इससे छुटकारा पाने के लिए कई तरह के शैम्पू और ऑयल्स का भी इस्तेमाल करते है पर कोई फायदा है मिल पाता है.  लेकिन अगर आपको बालों से रुसी हटानी है तो हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं. तो बिना देर किये आप भी अपना सकती हैं ये टिप्स. 

कैसे करें इस्तेमाल:

* इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एस्प्रिन की गोलियों को नैपकिन में रखकर लपेट दे, अब इन गोलियों को किसी भारी चीज की सहायता से पीस लें. 

* जब ये अच्छे से पीस जाये तो इसमें थोड़ा सा शैम्पू मिला ले. अब इन दोनों को अच्छे से मिक्स कर ले. अब इसे अपने बालो की जड़ों में लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें.

* कुछ समय बाद अपने बालों को साफ़ पानी से धो लें और फिर से दोबारा इस पेस्ट को अपने बालों में लगाएं. और आधे घंटे के लिए छोड़ दे. आधे घंटे बाद से साफ़ पानी की सहायता से धो ले.

* जब आपके बालो से शैम्पू अच्छे से निकल जाये तो थोड़े से पानी में सेब के सिरके की कुछ बूंदो को मिलाकर अपने बालों में लगाए. अगर आप सप्ताह में एक बार इसका इस्तेमाल अपने बालो पर करते है. 

ऑपरेशन के निशान को इस तरह करें दूर और आ जाएं अपने पुराने लुक में

खुले बाल नहीं हैं पसंद तो ट्रडिशनल लुक के साथ अपनाएं ऐसा हेयर स्टाइल

इसलिए अब पिंक को छोड़कर ब्लैक कलर के पीछे पागल हैं लड़कियां

Related News