हाफिज ने की कश्मीर में पाकिस्तानी सैनिक भेजने की बात

कराची : पाकिस्तान में बैठे जमात उद दावा आतंकी संगठन के आतंकी और भारत के मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। इस बार उसने मोहम्मद अली जिन्ना की बात करते हुाए कश्मीर राग अलाप दिया है। उसका कहना है कि पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख जनरल राहिल शरीफ पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की बात का पालन करें। वे कश्मीर में पाकिस्तान के सैनिकों को भेजें ऐसे में जिन्ना के आदेश का पालन होगा।

दरअसल हाफिज ने डिफेंस काउंसिल आॅफ पाकिस्तान के बैनर के माध्यसम से रैली को संबोधित किया। हाफिज ने यह दावा किया कि कश्मीरियों ने विभाजन से पूर्व पाकिस्तान में रहने की चाहत का उल्लेख किया था। जिसके कारण कश्मीर पाकिस्तान का होता है मगर भारत इसमें दखल दे रहा है। भारत ने इस राज्य में विलय की कार्रवाई करते हुए अपनी सेना भेज दी। यह एक जबरिया कार्रवाई थी।

तत्कालीन सैन्य प्रमुख को पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना ने कश्मीर में सेना भेजने का आदेश दिया। मगर उन्होंने सेना भेजने से इन्कार कर दिया। मगर अब पाकिस्तान की सेना भेजने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान को अलग करने की मांग की जा रही है यह सब षडयंत्र किए जा रहे हैं। ऐसे कश्मीरियों की मौत हो रही है जो कि निर्दोष हैं। सईद के अलावा अब उसका बेटा तल्हा सईद भी इस रास्ते उतर आया है।

तल्हा सईद ने हाल ही में पीओके के चकोठी क्षेत्र में धरना दिया और मांग की कि जो राहत सामग्री उन्होंने दी है उसे भारत स्वीकार करे। यह राहत सामग्री कश्मीरियों के लिए है। गौरतलब है कि कश्मीरियों को भड़काकर हाफिज यहां पर आतंकवाद और अधिक मजबूत तरह से फैलाना चाहता है। जिसे भारत के सुरक्षाबल और रणनीतिकार नाकाम करने में लगे हैं।

Related News