मध्य प्रदेश से अच्छी खबर, ग्वालियर का कोरोना मरीज हुआ ठीक, जल्द होगा डिस्चार्ज

ग्वालियर: देश में कोरोना के मामले निरंतर बढ़ रहे हैं. वहीं कुछ अच्छी खबरें भी सामने आ रही हैं. इस बार मध्य प्रदेश के ग्वालियर से बड़ी खबर आई है. शहर के पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज चेतकपुरी निवासी अभिषेक मिश्रा की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अभिषेक को 4 दिन पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था. इसके बाद अभिषेक को जन आरोग्य हॉस्पिटल के कोरोना आइसोलेशन सेंटर में डॉक्टरों की देखरेख में ही रखा गया था.

चार दिनों तक अभिषेक का उपचार चला. दूसरी बार उसके नमूने जांच के लिए ग्वालियर के DRDE (Defence Research and Development Establishment) लैब पहुंचाए गया. शनिवार को अभिषेक की कोरोना ​रिपोर्ट नेगेटिव आई. अब कुछ दिन उपचार के बाद तीसरी और अंतिम बार अभिषेक का सैंपल DRDE लैब भेजा जाएगा. यदि यह रिपोर्ट भी कोरोना नेगेटिव आती है तो अभिषेक को रिकवर घोषित कर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

इस बीच ग्वालियर शहर में कोरोना का एक नया पॉजिटिव केस सामने आया है. DRDE को भेजे गए 9 संदिग्ध रोगियों के सैम्पल में 1 मरीज की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना संक्रमित मरीज BSF टेकनपुर का रहने वाला बताया जा रहा है. उसे जेएएच में आइसोलेट किया गया है. साथ ही पॉजिटिव रोगियों के सम्पर्क में आए लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है. 

कोरोना से जंग के लिए आगे आई सन फार्मा कंपनी, दान करेगी 25 करोड़ की दवाएं व सैनिटाइजर

टोल ऑपरेटर्स को मिला बड़ा निर्देश, न जाए कोई प्रवासी मजदूर भूखा

BSF : चौबीसों घंटे मुस्तैद सेना के जवान, लॉकडाउन में सुरक्षित देश की सीमा

Related News