गुटेरेस ने लेबनान के लिए और समर्थन का आह्वान किया

लेबनान: संयुक्त राष्ट्र के दौरे पर आए महासचिव एंटोनियो गुटेरेस  ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से रविवार को लेबनान के लिए समर्थन बढ़ाने का आग्रह किया।

बाबदा पैलेस में लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल आउन  के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में, गुटेरेस ने कहा, "मेरा मानना ​​​​है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने लेबनान, जॉर्डन और अन्य देशों के लिए पर्याप्त सहायता की पेशकश नहीं की है जिन्होंने शरणार्थियों को प्राप्त करने के लिए अपने दरवाजे और दिल खोल दिए हैं।" गुटेरेस ने संयुक्त राष्ट्र के सभी सदस्य देशों से लेबनान के लिए अपना समर्थन बढ़ाने और अपने पूर्ण दायित्वों को मानने का आग्रह किया। उन्होंने टिप्पणी की "लेबनान को और अधिक सहायता की आवश्यकता है क्योंकि यह वास्तव में कठिन परिस्थितियों से गुजर रहा है ।" 

गुटेरेस  ने ऐसे समय में लेबनान के महान आतिथ्य के लिए आभार व्यक्त किया जब कई धनी देश शरणार्थियों के लिए अपने द्वार बंद कर रहे थे। उन्होंने लेबनान के राजनेताओं से वर्तमान आर्थिक स्थिति को संबोधित करने और संस्थानों को ढहने से रोकने का भी आग्रह किया। गुटेरेस ने लेबनान के लिए संयुक्त राष्ट्र के अटूट समर्थन की पुष्टि की, यह वादा करते हुए कि लेबनानी सेना और अन्य सैन्य संस्थानों को अंतरराष्ट्रीय मदद मिलती रहेगी।

राष्ट्रपति मिशेल  ने लेबनान पर संकट के भारी बोझ पर बल देते हुए सीरियाई शरणार्थियों को उनकी मातृभूमि में लौटने की अनुमति देने के लिए एक समाधान खोजने के महत्व पर बल दिया, जो पहले से ही मुद्दों से घिरा हुआ है।

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में आ चुके है श्रीकांत

तैराक श्रीहरि नटराज ने विश्व चैंपियनशिप में किया शानदार प्रदर्शन

89 देशों तक पहुंचा ओमीक्रॉन वेरिएंट, WHO ने दी यह गंभीर चेतावनी

Related News