आज है गुरु गोविंद सिंह जयंती, इन संदेशों से दें अपनों को बधाई

आप सभी जानते ही होंगे गुरु गोविंद सिंह जी ने सिख धर्म के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब (Guru Granth Sahib) को पूरा किया था। जी हाँ और गुरु गोविंद सिंह जी सिखों के 10वें गुरु माने जाते हैं। ऐसे में आज, 29 दिसंबर 2022 को गुरु गोविंद सिंह जयंती मनाई जा रही है। जी हाँ और इस मौके पर आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को खास मैसेज के जरिए शुभकामनाएं भेज सकते हैं। आज हम आपको उन्ही संदेशों के बारे में बताने जा रहे हैं।  

>वाहे गुरु का आशीष सदा।।। मिले,  ऐसी है कामना मेरी!!  गुरु की कृपा से आएगी,  घर-घर में खुशहाली!!  गुरु गोविंद सिंह जयंती की शुभकामनाएं! 

> गुरु गोबिंद तुम हो प्राण प्यारे, तुम बिन मुझे जग से कौन तार आप ही हैं वो जो लोगों को, करा दे खुशियों के वारे न्यारे।  

> गुरु गोविंद सिंह ने हमेशा यह उपदेश दिया कि भगवान तक पहुंचने के लिए प्रेम ही एक माध्यम है, तो चलिए उनके कहे शब्दों का अनुसरण करके उनका जन्मदिन मनाएं।। हैप्पी गुरु गोविंद सिंह जयंती।

 

> सवा लाख से एक लड़ाऊं, चिड़ियों सों मैं बाज तड़ऊं, तभी गोविंद सिंह नाम कहांऊँ।। श्री गोविंद सिंह जी की जन्म जयंती पर उन्हें भावपूर्ण नमन।

 

>  गुरु के बिना किसी भी व्यक्ति को ईश्वर की प्राप्ति नहीं हो सकती है। आपको गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं।

जनवरी से मार्च तक ये हैं शादी-विवाह के शुभ मुहूर्त, 15 मार्च से फिर लग जाएगा खरमास

 

> ईश्वर ने मनुष्य को इसलिए जन्म दिया है, ताकि वे संसार में अच्छे कर्म करें, और बुराई से दूर रहें।

 

> वाहे गुरु का आशीष सदा मिले, ऐसी है कामना तेरी। गुरु की कृपा से आएगी, घर-घर में खुशहाली। गुरु गोबिंद सिंह जयंती की बधाइयां।

2023 के पहले दिन करें ये काम, पूरे साल होगी बरकत और तरक्की

10 जनवरी को है सकट चौथ व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

13 महीने का होगा साल 2023

Related News