दर्द से जुंझ रही थी पत्नी, पति ने वैलेंटाइन डे पर 'गिफ्ट' दे डाली किडनी

अहमदाबाद: आज पूरी दुनिया वैलेंटाइन डे मना रही है सभी प्रेमी अपने-अपने तरिके से अपने प्यार का इजहार कर रहे है, तथा बेहतरीन गिफ्ट दे रहे है। वही इस बीच एक अनोखा मामला सामने आया है गुजरात से, जहां एक व्यक्ति वैलेंटाइन डे के अवसर पर बीमार पत्नी को अपनी किडनी डोनेट कर रहा है। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, विनोद पटेल 14 फरवरी को अहमदाबाद में वाईफ रीता पटेल को किडनी डोनेट करेंगे। विशेष बात ये है कि जोड़ी शादी की 23वीं सालगिरह भी साथ-साथ मना रहे हैं। रीता पटेल ऑटोइम्यून किडनी डिस्फंक्शन से पीड़ित हैं तथा बीते तीन वर्ष से उनका उपचार चल रहा है। उपचार के बाद भी रीता की किडनी की बीमारी ठीक नहीं हो पाई है। तत्पश्चात उनके पति ने अपनी किडनी डोनेट करने का फैसला लिया।

वही जांच के चलते पति विनोद की किडनी रीता के लिए बिल्कुल ठीक पाई गई। इसके पश्चात् विनोद ने प्यार के प्रतीक के रूप में 14 फरवरी को किडनी डोनेट करने का निर्णय किया। अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में वे किडनी डोनेट करेंगे। अहमदाबाद के डॉक्टर सिद्धार्थ मवानी ने बताया कि ऑटो इम्यून की बीमारी होने पर शख्स के शरीर का इम्यून सिस्टम शरीर के स्वस्थ अंगों पर हमला करने लगता है। इसी कारण रीता की किडनी खराब हो गई है। 

साथ ही विनोद ने कहा कि पत्नी को दर्द में देखकर उन्होंने किडनी डोनेट करने का निर्णय किया। उन्होंने कहा कि रीता की आयु 44 वर्ष है एवं बीते माह उनका डायलिसिस भी हुआ था। विनोद ने बताया कि वे यह मैसेज देना चाहते हैं कि सभी व्यक्तियों को अपने साथी की इज्जत करनी चाहिए तथा आवश्यकता पड़ने पर एक-दूसरे की सहायता के लिए भी आगे आना चाहिए। जबकि रीता स्वयं को भाग्यशाली मानती हैं कि पति के किडनी डोनेट करने के कारण वह एक बार फिर जिंदगी जी सकेंगी।

गुरू के उदय होने के बाद भी नहीं कर सकेंगे ये शुभ कार्य, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह?

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: iPhone 12 पर मिल रही शानदार छूट

ब्राजील ने की 1,000 से अधिक कोरोना मौतों की लगातार 5 वीं रिपोर्ट

Related News