गुजरात बाढ़ ने ली 9 शेरों की जान

अमरेली/भावनगर : गुजरात में आई भयंकर बाढ़ से अमरेली और भावनगर में संरक्षित एशियाई मूल के 9 शेरों की मौत हो गई है. गौरतलब है कि रविवार को शेरों के 2 औए शव मिले है.वहीँ भावनगर के शेत्रुंजी बांध से कई और जानवरों के शव भी निकाले जा रहे है. प्राप्त जानकारी के अनुसार माइधर गांव के पास रविवार को वन्य अधिकारियों को एक शेर का शव मिला. वहीँ विभाग ने बताया कि अमरेली और भावनगर जिले में तेज बरसात के बाद से ही जानवरों के मरने की सूचनाए मिल रही थी.

वन्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार भावनगर में रहने वाले अधिकांशतह शेरों को ढूंड निकाला गया है. गौरतलब है कि पिछले 3 दिनों में शेत्रुंजी बांध के किनारे पर 4 शेरों की लाशें मिली है.सूचना मिली है की गिर राष्ट्रीय अभ्यारण्य क्षेत्र में आने वाले गोभा गांव में भी एक मादा शेरनी का शव बरामद हुआ है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार NDRF के दो दलों ने अभी तक शेत्रुंजी बांध से 135 जंगली जानवरों के शव निकले है. इनमें से 130 शव तो अकेले ब्लू बुल्स के हैं मरने वाले जानवरों में हिरण, जंगली भालू और भेड़िए भी शामिल है. वहीँ वन्य विभाग ने लिलिया तालुका में 27 एशियाई मूल के शेरों को खोज निकाला है.

Related News