गुजरात: स्कूल में गरबा के वक़्त बजाई मुहर्रम की मातमी धुन, 4 शिक्षक निलंबित

अहमदाबाद: नवरात्र के दौरान पारंपरिक नृत्य गरबा से संबंधित खबरें लगातार सामने आ रही हैं। जहां गरबा स्थलों पर गैर-हिंदुओं की एंट्री पर मारपीट और बदसलूकी की घटनाएं सामने आ रही हैं, तो वहीं अब गुजरात के खेड़ा जिले से एक अजीबोगरीब केस सामने आया है। आरोप है कि गरबा कार्यक्रम में ताजिया संगीत (मातम की धुन) बजाकर बच्चों से नृत्य कराया गया। इस मामले के तूल पकड़ते ही चार शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह मामला जिले के नाडियाद के हथाज गांव स्थित प्ले सेंटर स्कूल का है। जहां 30 सितंबर को स्कूल में गरबा का आयोजन किया गया था। गांववालों का इल्जाम है कि टीचर जागृतिबेन रविकांत सागर, सबेराबेन सिकंदर भाई वोहरा, एकताबेन दीनूभाई आकाशी और सोनलबेन रमनभाई वाघेला ने गरबा कार्यक्रम में इस्लाम के त्यौहार मुहर्रम के ताजिया का मातमी संगीत बजवाया। जिस पर बच्चों को नृत्य करने के लिए मजबूर किया गया।

वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप :-

जब इस घटन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी एक हिंदू संगठन को हुई। जिसने खेड़ा जिले के डिप्टी कलेक्टर से शिकायत करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की। उधर, जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी ने मामला संज्ञान में आने पर आरोपी शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया है।

शिक्षा भर्ती घोटाला: क्या पार्थ चटर्जी को बचा रही ममता सरकार ?

'कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को सरकार दे रही 5000 रुपए..', जानिए वायरल दावे की सच्चाई

5G एक डिजिटल कामधेनु जैसी, 2023 के अंत तक हर गाँव में पहुंचेगी सेवा- मुकेश अंबानी

Related News