'बंटी और बबली' फिल्म से प्रेरित गिरोह पुलिस की हिरासत में

नई दिल्ली :  दक्षिणी पश्चिमी जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम ने लूट, डकैती व कार चोरी की कई घटनाओ में संलिप्त होने वाले एक गिरोह को हिरासत में लिया है. पुलिस ने इस गिरोह की सरगना सहित 2 महिलाओ और 3 पुरुषो को गिरफ्त में लिया है. इस गिरोह की मुखिया एक शातिर महिला है जो खुद को न्यूज़ चैनल वाली बता कर घटनाओ को अंजाम देती थी.

इस संबंध में पुलिस ने जानकरी दी है कि इस गिरोह के हिरासत में आने से विभिन्न थानों में लूट से संबंधित 11 मामले हल हो गए.पुलिस की हिरासत में लिए गए लोगो में सरगना डिंपल, अमित, पलक, रोहित, सोहेल और वसीम समिल्लित है. लूट और डकैती को किस तरह से अंजाम देना है ये योजनाये डिंपल बनाती थी. पुलिस से बचाव के लिए इन्होने अपनी गाडी पर प्रेस लिखवा रखा था.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी घटनाओ को रात में अंजाम देते थे. अमित गाड़ी चलाता था, वहीं वसीम व सोहेल के पास बन्दुक होती थी. डिंपल अपने पास धारदार चाकू रखती थी. घटना को अंजाम देने के बाद इनका गिरोह गुड़गांव के सहारा मॉल के डिस्को में मौज और आनंद के लिए जाता था.

जिला पुलिस उपायुक्त आरए संजीव ने जानकारी दी कि एसीपी ऑपरेशन बी एस दहिया के नेतृत्व में स्पेशल स्टाफ की टीम का निर्माण किया गया था. टीम ने सूचना के आधार पर गिरोह में समिल्लित रोहित और सोहेल को हिरासत में लिया. इनसे प्राप्त सूचना के आधार पर गिरोह की प्रमुख डिंपल के साथ पलक को हिरासत में लिया. पुलिस ने लूटे हुए गहने खरीदने वाले राजकुमार को भी अपनी गिरफ्त में लिया है.

पुलिस ने बताया कि इन सभी पर दिल्ली व गुड़गांव में 11 केस दर्ज किये गए है. इनके पास से तीन कार, एक देसी पिस्तौल, 14 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप व लूटे गए क्रेडिट कार्ड मिले है. डिंपल ने कहा कि उसने फिल्म बंटी-बबली फिल्म से प्रेरणा लेकर यह रास्ता चुना. डिंपल ने दसवीं तक पढ़ाई की है और वह उत्तम नगर में रोहित के साथ साल 2011 से लिव इन में रह रही है.

मिली जानकारी के अनुसार दोनों खुद को न्यूज़ चैनल में काम करने वाले बताते थे और देह व्यापार से जुड़े लोगो का स्टिंग ऑपरेशन भी करते थे. 2014 में डिंपल पहले भी गोविंदपुरी थाना क्षेत्र में लूट के मामले में पुलिस की गिरफ्त में आ चुकी है. डिंपल12 दिन तक जेल में रही थी. जेल से निकलने के बाद डिंपल ने अमित ,पलक, सोहेल और वसीम के साथ मिल कर एक गिरोह बनाया था. ये गिरोह अब तक कई सारी लूट, चोरी और डकैती की घटनाओ को अंजाम दे चूका है.

Related News