राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने विश्व रेडक्रॉस दिवस पर कही ये अहम बात

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शनिवार को राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने महत्वपूर्ण निर्देश दिए। वह कहती हैं कि "लोगों द्वारा निवारक मानदंडों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के अलावा, जिनके लिए हमें सामूहिक संकल्प करने की आवश्यकता है, हमें अपनी सेवा गतिविधियों को ज़रूरतमंदों तक पहुँचाने के लिए भी तीव्र होना चाहिए।" 

यहां आपको बता दें कि राज्यपाल वस्तुतः भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी तेलंगाना राज्य के अधिकारियों और विश्व रेड क्रॉस दिवस पर जिला इकाइयों के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने रक्तदान को बढ़ावा देने में आईआरसीएस राज्य शाखा की गतिविधियों की सराहना की, जिससे थैलेसीमिया रोगियों को नियमित रक्त प्रवाह और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान और अन्य आपात स्थितियों के दौरान अन्य सेवा गतिविधियों को सुनिश्चित किया गया। 

हालाँकि, इस अवसर पर उन्होंने रेड क्रॉस के स्वयंसेवकों को अपने अभिवादन से अवगत कराया, राज्यपाल ने रेड क्रॉस के संस्थापक और प्रथम महान शांति पुरस्कार विजेता हेनरी डुनेंट को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनकी जयंती को हर साल विश्व रेड क्रॉस दिवस के रूप में मनाया जाता है। 8 मई। आईआरसीएस और राजभवन के अधिकारी भी वर्चुअल इंटरैक्शन में शामिल हो गए हैं।

दर्दनाक: डिवाइडर से टकराकर पलटी कार, लेकिन किसी भी हॉस्पिटल में नहीं मिला उपचार

शर्मनाक: जब जान बचाने वाला ही बन जाए जान का दुश्मन तो मौत होती है बेहतर

हिंद-प्रशांत क्षेत्र में बढ़ेगी भारत की ताकत, इंडियन नेवी ने PM मोदी को दिया 6 परमाणु पनडुब्बियों वाला प्लान

Related News