अब पेट्रोल की होगी होम डिलीवरी

नई दिल्ली : अभी तक तो आपको अपना वाहन लेकर पैट्रोल पंप तक जाना पड़ता है और फिर पैट्रोल डीज़ल की लंबी कतारों में लगकर या उपभोक्ताओं की अधिक मौजूदगी होने पर काफी देर रूककर अपने वाहन में पेट्रोल भरवाना पड़ता है लेकिन अब वे दिन दूर नहीं जब पेट्रोलडीज़ल की होम डिलिवरी की जाएगी। जी हां पैट्रोलियम मंत्रालय ने इस मामले में ट्विट करते हुए जानकारी दी है कि प्री बुकिंग पर उपभोक्ताओं को घर पर ही पैट्रोलियम उत्पाद पहुंचाए जाएंगे।

अब इस मामले में विकल्प पर विचार किया जा रहा है। मंत्रालय द्वारा कहा गया है कि इस तरह के कदम से ग्राहकों को पैट्रोल पंप पर होने वाली देरी से निजात मिलेगी। कई बार पैट्रोल पंप पर कतार अधिक हो जाने से सड़कों पर जाम लग जाता है। इस तरह की परेशानियों का हल करने के लिए सरकार ने पैट्रोलियम उत्पाद को इस तरह से डिलिवर करने के लिए प्रयास कर सकती है।

पैट्रोलियम मंत्रालय ने 1 मई से देश के 5 शहरों पैट्रोल और डीज़ल कीमत डेली डायनमिक प्राइसिंग के आधार पर तय करने का निर्णय किया गया था। तेल कंपनियां पुडुचेरी, विशाखापट्टनम, उदयपुर, जमशेदपुर और चंडीगढ़ में पैट्रोल डीज़ल के दाम हर दिन के अनुसार निर्धारित करेंगी।

आधी रात को आम आदमी पर महंगाई का झटका, पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी

मोदी की मन की बात का असर, 8 राज्यों में हर रविवार को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

1 मई से 5 शहरों में पायलट प्रोजेक्ट, रोज बदलेगी पेट्रोल-डीजल की दरें

Related News