टूरिस्ट क्या खा रहा है और क्या पी रहा है, यह ध्यान रखना सरकार का काम नहीं : अमिताभ कांत

नई दिल्ली: अभी कुछ दिन पहले ही पर्यटन मंत्री अल्फोंस ने एक विवादित बयान दिया था, जिसके बाद उनके इस बयान को लेकर बहुत ही विवाद हुआ था. पर्यटन मंत्री ने कहा था कि अगर कोई भी विदेशी पर्यटक भारत घुमने आ रहा है तो वो अपने देश में ही बीफ खाकर आएं. यहाँ आकर ना खाए. पर्यटन मंत्री अल्फोंस के बाद अब नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने भी एक बड़ा बयान दिया है. 

जी हाँ अमिताभ कांत ने भारत में आने वाले विदेशी पर्यटक को लेकर एक बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि सरकार किसी टूरिस्ट को यह नहीं कह सकती कि उसे क्या खाना है और क्या पीना है. नीति आयोग के सीईओ का मानना है कि इस तरह के प्रतिबंध पर्यटन उद्योग को भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं. 

इसके साथ ही नीति आयोग के सीईओ ने कहा है कि सरकार का यह काम नहीं है कि टूरिस्ट क्या खा रहा है और क्या पी रहा है उसका ध्यान रखे. टूरिस्ट क्या खाना चाहता है और क्या पीना चाहता है, यह उनका निजी मामला है राज्य का नहीं. हमारे देश में महान पर्यटन स्थल हैं. सिर्फ हमें स्वच्छता पर ध्यान देना होगा. इसके अलावा टूरिस्ट को एक अलग ही अच्छा अनुभव मिलना चाहिए. टूरिस्ट शाम को जब खुद को रिलेक्स करना चाहे तो हमें उनके लिए ऐसा अनुभव देना चाहिए जो भारतीय संस्कृति के योग्य हो. उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब राज्यों की सरकारें शराब और बीफ पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश कर रही है.  

इनकम टैक्स का छापा, टॉयलेट से 3 किलों सोना और 7 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद

बेरहम शिक्षक की पिटाई से बच्चों के पीठ और हाथ-पांव पर बने गहरे निशान

जब सलमान के प्लेन का एयरपोर्ट पर टूटा सोने से बना एस्केलेटर

रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, अब रेलकर्मी नहीं चला पाएंगे यूट्यूब, व्हाट्सएप

 

Related News