बीएसएनएल के नेटवर्क पर कॉल ड्राप्स को लेकर सरकार चिंतित : रविशंकर

पटना : बीएसएनएल को इन दिनों समस्याओ का सामना करना पड़ रहा है. केंद्रीय दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि सरकार बीएसएनएल के नेटवर्क पर कॉल ड्राप्स की समस्या को लेकर सरकार काफी चिंतित है और इसे हल करने के उपाय ढूंढे जा रहे है.रविशंकर ने यहां पत्रकारों को जानकारी दी कि सरकार बीएसएनएल में कॉल ड्राप्स की समस्या को लेकर काफी समय से परेशान है और इसका हल खोजा जा रहा है. रविशंकर ने कहा कि इस विषय में दूरसंचार नियामक ट्राई से बातचीत की जा रही है.

रवि शंकर बताते है कि काल ड्राप से छुटकारा पाने के लिए देश में 35 हजार नए मोबाईल फोन टावर स्थापित करने का विचार किया जा रहा है. जिसमे गत वर्ष 12000 टावर लगाए जा चुके है.रविशंकर ने जानकारी दी है कि केंद्र में राजग शासनकाल के दौरान बीएसएनएल की वित्तीय स्थिति में अच्छी हो रही है. जब राजग सरकार सत्ता में कार्यरत थी तो साल 2004 में कंपनी ने दस हजार करोड रुपये का मुनाफा कमाया था .

वहीं वर्ष 2014 में केंद्र की संप्रग सरकार के दस वर्ष पूर्ण होने पर उसने 8 हजार करोड रुपये की हानि होने की जानकारी दी. रवि शंकर ने बताया कि बीते एक साल में टेलिफोन कंपनी ने 47 लाख नए ग्राहक बनाये हैं और उसके राजस्व में दो प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

Related News