जियो जैसे फीचर फोन्स पर धड़ल्ले से काम करेगा ये गूगल ऐप

हाल ही में गूगल ने एक नया ऐप लॉंच किया है, जिसका नाम गूगल गो है. आइये जानते हैं क्या है इसमें ख़ास- गूगल ने एक नया ऐप 'गूगल गो' नाम से पेश किया है. यह ऐप खासतौर से भारत और इंडोनेशिया के यूज़र्स के लिए बनाया गया है. इस एप को खासतौर पर कम कीमत के हैंडसेट इस्तेमाल करने वाले इन्टरनेट यूजर को बेहतर अनुभव देने के लिए पेश किया गया है. इसके ज़रिये गूगल की सर्विसेज जैसे सर्च, वॉइस सर्च, जिफ, यूट्यूब, ट्रांसलेट और मैप्स व सर्च बार जैसी सभी सुविधाएं एक जगह ही उपलब्ध कराई जाएंगी.

इसके अलावा Google Go में सर्च ट्रेंड और किसी ख़ास मुद्दे पर ट्रेंड पर चल रही टॉप स्टोरीज भी दिखाई देंगी. आपको बता दें कि रिलायंस जियो के फीचर फोन और इसी तरह के सस्ते स्मार्टफोन पर यह एप तेजी से काम करता है. गूगल सर्विसेज के अलावा गो ऐप यूज़र्स को फेसबुक, क्रिकबिज़ और इंस्टाग्राम जैसी ऐप्स एक्सेस करने की भी सुविधा देता है. इन्टरनेट स्पीड धीमी होने पर भी इससे आसानी से सर्च कर सकते हैं.

ऐप में एक बटन है जिससे यूज़र्स एक टैप पर ही सर्च क्वेरी (पूछताछ) को ट्रांसलेट कर सकते हैं. इस एप का साइज 5MB से भी कम है. आपको बता दें कि गूगल गो ऐप 40% तक कम डाटा कंज़्यूम करता है. यह 1GB से कम रैम वाले फोन पर भी तेजी से कम करता है और इसे सभी एंड्राइड डिवाइसेज़ पर डाउनलोड किया जा सकता है.

लीक में दिखा आसुस का ये दमदार स्मार्टफोन, जल्द होगा लांच

गेम लवर्स के लिए रेजर का शानदार स्मार्टफोन 'Razer Phone'

 

 

Related News