महान खिलाडी जॉर्ज ब्रैडमैन के सम्मान में गूगल ने बदला डूडल

Aug 27 2018 09:04 AM

किसी भी दिन कुछ ख़ास होने पर गूगल अपना डूडल बदल देता है. ऐसे में आज भी गूगल ने अपना डूडल बदल दिया है और आज डूडल डॉनाल्ड जॉर्ज ब्रैडमैन को समर्पित है. आपको बता दें कि क्रिकेट इतिहास के सबसे महान खिलाड़ी सर डॉनाल्ड जॉर्ज ब्रैडमैन का जन्म आज ही के दिन हुआ था. जॉर्ज ब्रैडमैन आस्ट्रेलिया के बहुत ही शानदार खिलाड़ी थे और उन्हें आज तक कोई भूल नहीं पाया है. जॉर्ज ब्रैडमैन को लोग 'द डॉन' के नाम से पुकारते थे और आज भी यह नाम काफी फेमस है.

एलिस्टर कुक को लेकर इंग्लिश कोच का बड़ा बयान

दुनिया के कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने उन्हें अपना आदर्श माना है. गूगल ने आज उनका 110वां जन्मदिन मनाया है. गूगल ने उनकी तस्वीर अपने डूडल पर लगाकर उन्हें जन्मदिन विश किया है साथ ही सम्मान दिया है. जॉर्ज ब्रैडमैन ने कुल 234 मैच खेलें और उसमे उन्होंने कुल 28067 रन बनाए. इन रनों में 117 शतक और 69 अर्धशतक दर्ज हुए थे. जॉर्ज ब्रैडमैन की तुलना हमेशा सचिन तेंदुलकर से की जाती रही है लेकिन सच बात तो यह है कि औसत के मामले सचिन भी जॉर्ज के करीब नहीं पहुँच सकें.

सचिन और कोहली की तुलना गलत - सहवाग

52 टेस्ट मैच खेलने में जॉर्ज का औसत 99.94 रहा जो आज तक किसी का नहीं हो पाया. जॉर्ज अपनी झलक को सचिन में देख करते थे ऐसा उन्होंने खुद बहुत बार कहा था. अब जॉर्ज इस दुनिया में नहीं है लेकिन फिर भी वह सभी के दिलों में जीवित है और गूगल ने भी उन्हें सम्मान दिया है.

खबरें और भी

पोलार्ड का धमाका एक ओवर में बनाए 30 रन

गौतम गंभीर ने ट्रांसजेंडरों को बनाया बहन, बंधवाई राखी

गांगुली के साथ विवादों में रहे चैपल ने विराट को लेकर कहीं यह बात

 

Related News