Google Plus का प्रयोग करने वाले इसे ध्यान से पढ़े

ह्यूस्टन : सर्च इंजन गूगल प्लस का प्रयोग करने वालो के लिए एक बड़ी खबर है. गूगल ने अपने सोशल नेटवर्क Google Plus का साथ छोड़ने की तैयारी कर ली है. गूगल ने गत कुछ माह में Google Plus के सबसे उपयोगी हिस्सों को अलग कर अन्य सेवाऍ प्रदान करने के लिए तैयार किया है. इस तरह से कंपनी गूगल से जुड़ी सभी गतिविधियों के लिए Google Plus की केंद्रीय भूमिका का अंत करने की दिशा में अग्रसर है. 

इस संबंध में कंपनी ने कल Google Plus को अलग-अलग बांटने के साथ इस बारे में बड़ा एलान किया. गूगल आगामी दिनों में Google Plus को पूरी तरह दो अलग उत्पादों स्ट्रीस व फोटो में परिवर्तित कर देगा. अब तक गूगल की Youtube वीडियो पर कमेंट करने जैसी अन्य सेवाओं के लिए Google Plus प्रोफाइल होना आवश्यक रहा है लेकिन निकट भविष्य में ऐसा नहीं होगा.  

इस बारे में गूगल के उपाध्यक्ष ब्रेडली होरोवित्ज ने कंपनी के एक ब्लॉग में लिखा है, लोगों ने हमें इस बात से अवगत करवाया है कि अपनी सभी गूगल सेवाओं को एक ही एकाउंट से चलाना उनके लिए बेहद आसान होगा. गौरतलब है कि कंपनी ने Google Plus को  फेसबुक के प्रतिद्वंदी के रूप में लाया था. चार साल पहले इस आशा से कि Google Plus फेसबुक का प्रतिस्पर्धी बनेगा गूगल ने इसे प्रारम्भ किया था. लेकिन Google Plus फेसबुक की तुलना में प्रभावी साबित नहीं हुआ.

Related News