खुशखबरी: अब 50 रूपये में भी मिलेगा डाटा पैक

इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए एक बहुत अच्छी खबर है क्योंकि अब मोबाइल यूजर्स को इंटरनैट पर छोटा डाटा पैक कम्पलसरी मिलेगा। टेलीकॉम रेगुलेटर अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (ट्राई) ने इसके लिए जल्द ही गाइडलाइन जारी करने वाला है। जानकारी के अनुसार मोबाइल कंपनियों को 50 रुपए का डाटा पैक देना अनिवार्य होगा। जिसकी वैलिडिटी एक महीने की होगी। आप को बता दें कि अलग-अलग कंपनियां इस वक्त डाटा पैक के लिए ग्राहकों से कितने पैसे वसूल रही है। 
 
Vodafone : वोडाफोन आपसे 1 GB  डाटा पैक के लिए 195 रुपए चार्ज करती है। जबकि 1.25 जीबी पैक डलवाने के लिए आपको 249 रुपए देने होते है और वहीं अगर आप वोडाफोन से इंटरनैट पैक लेते है तो इसके लिए आपको 376 रुपए देने होते है।
 
Airtel : 1 GB के लिए एयरटेल आपसे 249 रु वसूलती है।अगर वहीं आप डाटा पैक की लिमिट बढ़ा कर 2.5 GBकरना चाहते है तो आपको 449 रुपए चुकाने होते है। वही4 जीबी का डाटा पैक एयरटेल की तरफ से 749 रुपए में मिलता है। 
 
 Idea :  आइडिया की बात की जाए तो 1 GB का नैटपेक 249 रुपए जबकि 1.5 जीबी का नैटपैक 347 रुपए में उपलब्ध है वहीं 2 GB का नैटपैक खरीदने के लिए आपको 455 रुपए खर्च करने पड़ते है। 
 
यहां आज मोबइल में डाटा कार्ड फोन की लाइफ लाइन बन चुका है। ऐसे में सरकार का डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने का यह प्रयास कंस्यूमर के लिए राहत देने वाला कदम साबित हो सकता है।

Related News