टोक्यो ओलंपिक में दोहरे अंकों में पदक जीतने का लक्ष्य हो - बत्रा

नई दिल्ली : भारतीय ओलंपिक संघ ( आईओए ) के अध्यक्ष नरेन्द्र बत्रा ने कहा कि 2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक में देश का लक्ष्य ‘ दोहरे अंकों ’ में पदक जीतने का होना चाहिए, वहीं पेरिस में होने वाले 2024 ओलंपिक में लगभग 25 पदक जीतने का लक्ष्य रखना होगा.तभी भारत को 2032 ग्रीष्मकालीन खेलों की मेजबानी के दावे के लिए लोगों का समर्थन प्राप्त करने में मदद करेगा.

उल्लेखनीय है कि भारतीय ओलंपिक संघ ( आईओए ) के अध्यक्ष नरेन्द्र बत्रा ने बताया कि गत माह भारत के दौरे पर आए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष थामस बाक से कहा था कि भारत 2026 युवा ओलंपिक , 2030 एशियाई खेलों और 2032 ओलंपिक की मेजबानी का दावा पेश करेगा.  बत्रा ने  कहा टोक्यो (2020) ओलंपिक में हमारा लक्ष्य दोहरे अंकों में पदक जीतने और 2024 पेरिस ओलंपिक में लगभग 25 पदक जीतने पर होना चाहिए. तभी हम 2032 ओलंपिक की मेजबानी का दावा पेश कर सकेंगे. अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और ओलंपिक में पदक नहीं जीते तो लोगों का समर्थन मिलना मुश्किल हो जाएगा.

बता दें कि राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीते बैडमिंटन खिलाडिय़ों के सम्मान समारोह में नरेंद्र बत्रा ने कहा, कि हमें 2020 और 2024 ओलंपिक के लिए योजना बनाकर देश में प्रतिभाओं को खोजना है. इसके लिए राष्ट्रीय संघों और सरकार को साथ लेना होगा,क्योंकि उनके पास टारगेट ओलंपिक पोडियम जैसी योजनाएं हैं.

यह भी देखें

सिंधू मेरी दोस्त नहीं है- साइना नेहवाल

दिल्ली सॉकर एसोसिएशन बना फुटबाल दिल्ली

 

Related News