नकली नोट चलाने वाली साली पकड़ाई

इंदौर : जीजा के कहने पर सौ रुपए के नकली नोट स्थानीय दुकानों पर चलाने वाली साली को अन्नपूर्णा पुलिस ने आखिर रंगेहाथ पकड़ ही लिया. साली के पकड़े जाने पर जीजा फरार हो गया. साली की निशानदेही पर पुलिस ने नकली नोट बनाने की सामग्री जब्त की. टीआई दिलीप गंगराडे के अनुसार आरोपी किरण पिता महेश (19) को थाना क्षेत्र की दुकान पर सौ रुपए का नकली नोट चलाने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया. खिलचीपुर की रहने वाली किरण अपने जीजा नितिन सागर के साथ चाइस पैलेस स्तिथ माकन में रहकर 12 वीं की पढ़ाई कर रही है.

पूछताछ में आरोपी किरण ने बताया कि किसी इंश्योरेंस कम्पनी में सर्वे का काम करने वाला जीजा नितिन कुछ दिन पहले बाजार से कलर प्रिंटर खरीद कर लाए थे. उनके द्वारा रोजाना निकाले गये एक सौ रु .के नोट की रंगीन फोटो कापी को उन्हीं के कहने पर अलग अलग दुकानों पर चलाती थी. पुलिस ने नितिन को भी आरोपी बनाया है. पुलिस को एक दुकानदार ने सूचना दी थी कि एक युवती एक सौ रुपए का नोट चलाने की कोशिश कर रही है.

उसके मना करने पर अन्य दुकानदारों को नोट चलाकर गायब हो जाती है. पुलिस के जवानों ने लडकी पर नजर रखी. अनुमान है कि युवती पांच दुकानों पर सौ रुपए का नोट चलाकरक हर माह करीब 45 हजार रु. की चपत लगा रही थी. पुलिस को शक है कि नितिन लम्बे अर्से से नकली नोट चलाने का काम कर रहा है. पुलिस ने नितिन के 2, चाइस पैलेस स्तिथ मकान से 10 हजार मूल्य का कलर प्रिंटर, सौ-सौ के 12 नकली नोट जब्त किये. अधिकाँश नोटों की सीरिज एक ही है. पुलिस को घर से एक लाख रु. के असली नोट भी मिले हैं.

Related News