सोनिया गांधी पर दिए विवादित बयान पर गिरिराज ने जताया खेद

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को सोनिया गांधी को लेकर दिए गए अपने बयान पर अफसोस जताया। इससे पहले कांग्रेस ने उनके बयान के विरोध में लोकसभा में हंगामा किया था, जिससे सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ी थी। गिरिराज ने कहा, "मेरा इरादा किसी को अपमानित करने का नहीं था। अगर किसी को मेरे बयान से ठेस पहुंची, तो मैं खेद जताता हूं।"
गिरिराज ने अपने एक बयान में कहा था कि क्या सोनिया गांधी के गोरे न होने पर कांग्रेस उनका नेतृत्व स्वीकारती। बजट सत्र के दूसरे हिस्से को लेकर सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा, "लोग महिलाओं के खिलाफ बयान दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोनिया गांधी के बारे में अपमानजनक बयान दिया है। यह बयान न सिर्फ देश की महिलाओं के खिलाफ हैं, बल्कि इससे देश का सिर शर्म से झुक गया है।"
सिंधिया ने कहा, "हम न सिर्फ माफी चाहते हैं, बल्कि मंत्री का इस्तीफा भी चाहते हैं। प्रधानमंत्री को भी माफी मांगनी चाहिए।" इधर, संसदीय कार्य मंत्री एम.वेंकैया नायडू ने कहा कि मुद्दे पर चर्चा की जानी चाहिए, लेकिन प्रधानमंत्री को इसमें नहीं घसीटना चाहिए। नायडू ने कहा, "सिंधिया के उठाए गए मुद्दे पर प्रतिक्रिया की जरूरत है, लेकिन सरकार व्यक्तिगत रूप से दिए गए ऐसे बयान को नहीं स्वीकारती।"
सदन की अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बयान की निंदा की, लेकिन साथ ही मुद्दे पर आगे चर्चा कराने की भी बात कही। कांग्रेस सदस्यों ने हालांकि, हंगामा करना शुरू कर दिया, जिससे प्रश्नकाल बाधित हो गया और महाजन ने कार्यवाही 20 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

Related News