मोरपंख से लाये घर में खुशहाली

मोर एक बहुत सुन्दर पक्षी  होता है .इसके हरे ,नीले ,बैगनी रंग मन को ख़ुशी देने वाले होते है .मोर का पंख इतना खूबसूरत होता है की श्री कृष्ण जी ने इसे अपने सर पर स्थान दिया है . भगवान श्रीकृष्ण का अपने मुकुट पर मोर पंख को स्थान देना. मोर पंख को घर में रखने के पीछे ना सिर्फ धार्मिक महत्व है बल्कि इससे घर की सुख-समृद्धि में भी बढ़ोतरी होती है- जो मोर पंख की उपयोगिता को बयां करते हैं.

1-मोर पंख को घर में किसी ऐसी जगह पर रखना चाहिए जहां से वो आसानी से दिखायी देता रहे. ऐसा इसलिए क्योंकि मोर पंख घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों को नष्ट कर सकारात्मक ऊर्जा यानी पॉजिटिव एनर्जी का संचार करता है.

2-जो व्यक्ति हमेशा अपने पास मोर पंख रखता है उस पर कभी कोई अमंगल नहीं मंडराता. साथ ही अपनी जेब या डायरी में मोर पंख रखने पर राहू दोष भी प्रभावित नहीं करता है.

3-मोर पंख को सिर पर धारण करने से विद्या लाभ प्राप्त होता है. सरस्वती माता के उपासक और विद्यार्थी पुस्तकों के बीच मोर पंख रखकर भी लाभ उठा सकते हैं.

4-घर का मुख्य द्वार यदि वास्तु के विरुद्ध हो तो द्वार पर तीन मोर पंख स्थापित करें. पंख के नीचे भगवान गणेश का चित्र या छोटी प्रतिमा स्थापित करने से वास्तु दोष दूर हो जाता है.

Related News