ग्रीन टी के इस्तेमाल से पाएं फ्रेश और शाइनी बाल

ज्यादातर लड़कियों के बाल गर्मियों के मौसम में रूखे सूखे और बेजान हो जाते हैं. बालों की खोई हुई चमक को वापस लाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट और कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं. पर इन चीजों के इस्तेमाल से भी कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड कंडीशनर के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बाल फिर से मुलायम और खूबसूरत हो जाएंगे. 

1- केला हमारे बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आप केले का कंडीशनर अपने बालों में लगा कर बालों को मुलायम और खूबसूरत बना सकते हैं. इसके लिए एक कटोरी में एक केला लेकर मैश कर लें. अब इसमें एक बड़ा चम्मच शहद और दो चम्मच जैतून का तेल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने बालों में लगाकर शावर कैप पहन लें. आधे घंटे बाद अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें.

2- नारियल के तेल में दो बड़े चम्मच शहद को मिलाकर हल्का गर्म कर ले. अब इसे ठंडा करके अपने बालों में लगाएं. आधे घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. 

3- ग्रीन टी की पत्तियों को लेकर दो कप पानी में उबालें. जब ये अच्छे से उबल जाए तो इसमें पुदीने की कुछ पत्तियां डालकर फिर से उबालें.  अब इस पानी को छानकर ठंडा कर लें. अब अपने बालों को शैंपू करने के बाद इस पानी को अपने बालों में लगा लें. ऐसा करने से आपके बाल फ्रेश और शाइनी हो जाएंगे.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है लैवेंडर का तेल

दही के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी पिंपल्स की समस्या

केसर के इस्तेमाल से पाएं खिली खिली और आकर्षक त्वचा

 

Related News