10 दिनों में पाएं खूबसूरत घने और काले बाल

सुंदर घने और काले बाल किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं. लंबे और खूबसूरत बाल लड़कियों का आत्मविश्वास बढ़ाते हैं. आज के समय में बदलते लाइफस्टाइल और गलत खानपान के कारण ज्यादातर लड़कियां बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहती हैं. अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं तो अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको कॉफी के इस्तेमाल से बालों को खूबसूरत लंबा और घना बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं. 

कॉफी पीने से शरीर की थकान दूर हो जाती है. कॉफी में बालों को खूबसूरत बनाने के गुण भी मौजूद होते हैं. कॉफी में भरपूर मात्रा में कैफीन मौजूद होता है जो बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है. 

इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में सबसे पहले 50 मिलीलीटर ऑलिव ऑयल ले ले. अब इसमें चार चम्मच कॉफी पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे 5 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. अब इसे एक पैन में डालकर धीमी आंच पर 5 मिनट तक पकाएं. अब इसे थोड़ी देर के लिए ठंडा होने के लिए रख दें. ठंडा हो जाने पर इस मिश्रण को छानकर एक बोतल में भरकर रख लें .लीजिए आपका तेल तैयार है. हफ्ते में दो से तीन बार बाल धोने के एक घंटा पहले इस तेल से अपने बालों की जड़ों की अच्छी तरह मसाज करें. ऐसा करने से आपके बाल लंबे खूबसूरत और काले हो जाएंगे.

 

सफेद बालों को काला बनाने के लिए करें फिटकरी का इस्तेमाल

छोटे बच्चों को दाल का पानी पिलाने से होते हैं बहुत सारे फायदे

रात भर में पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

Related News