गंभीर ने गेंदबाजों के सर फोड़ा हार का ठीकरा

आईपीएल-8 के एक रोमांचक मुकाबले में गुरुवार रात मुंबई इंडियंस से मिली पांच रनों की हार का ठीकरा कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने गेंदबाजों के सिर फोड़ा है। गंभीर के अनुसार गेंदबाजी के साथ-साथ खराब क्षेत्ररक्षण भी इस हार का अहम कारण रहा। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस महत्वपूर्ण मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। जवाब में नाइट राइडर्स सात विकेट खोकर 166 रन ही बना सके।

मैच के बाद गंभीर ने कहा, "मुंबई इंडियंस 170 रन बना सके, यह दर्शाता है कि हमारे गेंदबाजों ने पूरा जोर नहीं लगाया। मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या की पारी सराहनीय है, लेकिन हमारे गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों ने निराश किया।" गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय में 79 रनों पर ही चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कीरन पोलार्ड (33 नाबाद) और हार्दिक (61 नाबाद) ने पांचवें विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी कर टीम को 171 रनों तक पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में 72 रन जोड़े।

गंभीर के अनुसार लक्ष्य का पीछा करते हुए अहम मौकों पर विकेट गंवाना भी टीम की हार का अहम कारण रहा। बकौल गंभीर, "हम लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच को आखिरी ओवर तक ले जाने में कामयाब हुए। यह अच्छी बात है, लेकिन हमने बेहद अहम मौकों पर विकेट गंवाए। यूसुफ पठान ने अच्छी पारी खेली। मुझे लगता है कि मुंबई इंडियंस ने आखिरी ओवरों में जिस प्रकार करीब 70 रन जुटाए, उसने मैच को बदल दिया।" कोलकाता नाइटराइडर्स के 13 मैचों में 15 अंक हैं और वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। टीम को अपना आखिरी लीग मैच शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है।

Related News