IPL : पुलिस की गिरफ्त में आया, सट्टेबाजों का गिरोह

मथुरा : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों में सट्टेबाजी करने वाले चार संदिग्ध सट्टेबाजों को एक दुकान पर की गई छापेमारी में गिरफ्तार कर लिया गया। एक संदिग्ध सट्टेबाज हालांकि फरार होने में सफल रहा। सीओ प्रियदर्शिनी के नेतृत्व में एक पुलिस दल ने छापेमारी कर सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि उनके पास से नौ मोबाइल फोन और एक रजिस्टर, जिसमें सट्टा लगाने वालों के नाम और सट्टे की राशि दर्ज है, बरामद किया गया।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार लोगों से पड़ताल के आधार पर मिली सूचना के जरिए आने वाले दिनों में और छापेमारी करने में मदद मिलेगी। मथुरा के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बड़े पैमाने पर फैले सट्टेबाजी गिरोह पर लगाम लगाने के उद्देश्य से सभी थाना क्षेत्रों में छापेमारी की गई। पिछले कुछ दिनों से विभिन्न कॉलोनियों के निवासियों से आईपीएल में तेजी से सट्टा लगाने वाले लोगों की संख्या में इजाफा होने की शिकायतें लगातार मिल रही थीं।

सामाजिक कार्यकर्ता रईस कुरैशी ने बताया, "इस तरह के अड्डों पर लोगों की भीड़ जुटने लगी थी, जहां मोबाइल के जरिए मैसेज और नंबर दिया जाता था। ये काउंटर लगातार खुले रहते थे।" कुछ स्थानीय निवासियों के अनुसार, मथुरा के आधा दर्जन से अधिक बाजारों में तेजी से पांव पसार रहे सट्टेबाजी के कारोबार में 10,000 से अधिक लोग जुड़े हुए हैं।

लोग एक रुपये से लेकर करोड़ों तक के सट्टे लगाते हैं। एक अन्य सामाजिक कार्यकर्ता पवन गौतम ने बताया, "यह पूरा नेटवर्क मथुरा से दिल्ली और मुंबई तक फैला हुआ है तथा इसमें काफी बड़े-बड़े सट्टेबाज संलिप्त हैं।"

Related News