गणेशोत्सव: वृन्दावन में लगेगा वाटरप्रूफ पंडाल, जिसके नीचे होगी भागवत कथा

Sep 08 2018 07:31 PM

वृन्दावन : 13 सितम्बर से देश भर में गणेशोत्सव की शुरुआत होने वाली है, इस 10 दिवसीय त्यौहार में सभी भक्तगण श्री गणेश की पूजा अर्चना में लगे रहते हैं. इसके लिए पंडाल आदि की तैयारी शुरू हो गई है, कई जगह पर भक्तजनों ने अभी से पंडाल को सजाने धजाने के साथ, जरुरी चीज़ों की खरीदी भी शुरू कर दी है. 

100 साल पूरे कर चुका है गणेश जी का यह मंडल

वृन्दावन में इसके लिए वाटरप्रूफ पंडाल बनाया जा रहा है. इस 10 दिनी उत्सव में बारिश के कारण कोई विघ्न न हो, इसके लिए वृन्दावन के आज़ाद पार्क में वाटरप्रूफ पंडाल लगाया गया है, जिसके नीचे भगवत कथा का आयोजन किया जाएगा. एक सितंबर से ही कारीगर पंडाल के निर्माण में जुटे हुए है, बप्पा का मंदिर भी बनकर तैयार है. इस बार मंदिर के स्वरूप में बन रहे पंडाल में 12 फीट ऊंची बप्पा की प्रतिमा के साथ पहली बार चांदी के मूषक का भी भक्त दर्शन करेंगे.

चतुर्थी पर ऐसे करे विधि-विधान से गणपति का पूजन

श्री गणेश महोत्सव में शामिल होने के लिए वृंदावन से संत श्री रसिया बाबा जी महाराज गया आएंगे, इनके द्वारा प्रतिदिन संध्या 06:30 से 09:30 बजे तक श्रीमद्भागवत कथा सुनाएंगे. इसके अलावे 15 सितंबर को देवघर से भजनों की टीम अजीत-मनोजो के नेतृत्व में भजन पेश करेंगे, महोत्सव का उद्घाटन डीएम अभिषेक सिंह करेंगे. 

खबरें और भी:-

उज्जैन : गणेश पंडाल को लेकर दो पक्षों में विवाद, इलाके में तनाव, पुलिस बल तैनात

गणेश चतुर्थी 2018: बप्पा को लगाए केसर श्रीखंड का भोग

गणेश चतुर्थी 2018: यदि इस गणेश चतुर्थी में किया इन मंत्रों का जाप तो मिलेगा मनचाहा वरदानगणेश

 

Related News