गणेश चतुर्थी के अवसर पर शेयर करें ये खूबसूरत तस्वीरें

Sep 12 2018 03:59 PM

गणेश चतुर्थी 13 सितंबर 2018 को मनाया जा रहा है जिसके लिए सभी तैयारी में काज हुए हैं, गणेश चतुर्थी के दिन आप सुबह 11 बजे से दोपहर के 1.30 बजे के बीच गणेश स्थापना कर सकते हैं और उनकी पूजा कर सकते हैं. इस दौरान गणेश स्थापन की पूजा कर उनकी आरती कर उनके जन्मदिन को मना सकते हैं.

 

गणेश चतुर्थी का दिन साल में एक ही बार आता है जो हर साल भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है. वैसे तो हर महीने ही चतुर्थी का व्रत का मनाया जाता है लेकिन भादो का ये दिन सबसे अलग होता है जो पूरे दस दिन मनाया जाता है. 

इसी से जुड़ी आज हम आपको कुछ तस्वीरें बताने जा रहे हैं जो आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में भेज सकते हैं और उन्हें शेयर कर सकते हैं. 

गणेश चतुर्थी से जुड़ी कई कथाए हैं जिन्हें आपने सुना भी होगा. इस दिन चाँद नहीं देखा जाता और जो भी इस चाँद को देख लेता है उसे दोष लगता है. ये कथा भगवान श्रीकृष्ण से भी जुडी हुई है.

ये कथा भगवान श्रीकृष्ण से भी जुडी हुई है. इस दिन अगर इस कथा को पढ़ा और सूना जाए तो व्यक्ति दोषमुक्त रहता है और उसे किसी तरह का श्राप नहीं लगता. इन सब के अलावा हम आपको बता दें ये गणेशजी की ये तस्वीरें जिन्हें आप शेयर कर सकते  हैं.

यह भी पढ़ें..

इस विधि से करें गणेशजी की स्थापना और पूजन, जानें मुहूर्त

चतुर्थी पर चाँद देखने की गलती हो जाये तो ऐसे हों दोषमुक्त

हेलमेट पहनकर बाइक पर सवार होकर आए गणपति बप्पा, दें रहे अनोखा सन्देश

Related News