मत्स्य विभाग में लाखों का फर्जीवाड़ा, सरकारी सब्सिडी का उठाया गलत फायदा

फतेहाबाद: मत्स्य पालन विभाग के अधिकारियों द्वारा फर्जी बिल बनाकर लाखों रुपये गबन का मामला प्रकाश में आया है. जिसको लेकर हिसार सीएम फ्लाइंग की टीम ने जांच करते हुए विभाग के अधिकारियों सहित 20 लोगों पर केस दायर कर दिया हैं. वही फतेहाबाद पुलिस ने हिसार सीएम फ्लाइंग के एसआई दुष्यंत कुमार की शिकायत पर आरोपियों पर कई धाराओं के तहत केस दायर किया है. आरोपियों में मछली पालक किसान भी सम्मलित हैं. जो की मत्स्य पालन में गबन को अंजाम दे रहे थे. 

सीएम फ्लाइंग के शिकायतकर्ता दुष्यंत कुमार ने कहा कि मत्स्य विभाग किसानों को झींगा मछली पालन के लिए सब्सिडी देता है. वही फतेहबाद में कुछ किसानों ने अधिकारियों के साथ मिलीभगत करके फर्जी बिल देकर सरकार को लाखों रुपये का चूना लगा रहा था. सीएम फ्लाइंग के पास इसकी शिकायत पंचकूला मुख्यालय से आई थी. जिस पर कार्यवाही करते हुए फतेहाबाद में इसकी जांच की गई तो पता चला कि यहां झींगा मछली पालन की 18 यूनिट बनी हुई हैं. वही इसके लिए कई उपकरण का भी दावा झूठ निकला.

जब इनकी जांच की गई तो इन किसानों द्वारा दर्शाए गए उपकरण मौके पर नहीं उपलब्ध हुए. वही अधिकतर के बिल फर्जी पाए गए, जो मत्स्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलीभगत करके पास करवा लिए गए है. जिसमें ऐसे लाखों रुपये की राशि का गबन का मामला सामने आया है. इस पूरे मामले में कई नाम सामने आये है. जिन लोगो के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी.

निर्भया कांड: फिर टली केस की सुनवाई, माँ ने कहा- 'कोर्ट क्यों नहीं समझ रहा?...'

बड़ी खबर: महंगा हुआ रसोई गैस सिलिंडर, जानिए कितना बढ़ा दाम

कोरोना वायरस के चलते बढ़ी मुश्किलें, चीनी नागरिकों पर भारत आने से लगा प्रतिबंध

Related News