आग की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगो की मौत

ग्वालियर. शुक्रवार मध्यरात्रि में घर में आग लगने से चार लोगो की मृत्यु हो गयी है. आग की चपेट में आने से दो लोगो की स्थिति गंभीर बनी हुई है. परिवार के अन्य सदस्यों के बारे में अभी तक कोई अन्य जानकारी नहीं उपलब्ध हो पायी है.कैसे लगी आग.जानकारी प्राप्त हुई है कि शुक्रवार रात को कुछ समय के लिए लाइट चली गयी थी.  कुछ समय बाद बिजली आई तो मकान में शॉर्ट सर्किट हो गया.  मकान के प्रथम तल  पर एक कपड़ो की दूकान थी. कपडे तुरंत ही आग की चपेट में आ गये और आग ने मकान के चारो तलो को अपनी चपेट में ले लिया. आग तेजी से बढ़ती गयी. सुबह तक आग पर काबू पा लिया गया. प्रातः छह बजे तक इस मकान से छह लोगों को बाहर निकाला जा चूका था. 

जिनमें से चार की मौत की पुष्टि की गयी है.  इस  मकान के मालिक संपदा विभाग के एक पूर्व अधिकारी एम.के. यादव है. इस खतरनाक हादसे में वह भी नहीं बचे. एसपी हरिनारायणचारी मिश्रा ने सूचना दी है कि तीन अन्य लोगों की आग से निकलने वाले धुए से दम घुटने के कारण मौत हुई है. वहीं दो लोगो की आग से झुलसने के कारण हालत गंभीर बानी हुई है,  जिनका मुरार के निजी अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.

जन्मदिन समारोह छोड़ अस्पताल पहुंचे नरेंद्र सिंह तोमर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शुक्रवार को ग्वालियर में ही अपने जन्मदिवस का उत्सव  मना रहे थे. जैसे ही तोमर को घटना की सूचना मिली वे अपने जन्म दिन का जश्न छोड़ कर घटनास्थल पर पहुंचे. तोमर रात 12.30 बजे घटनास्थल पर पहुंचे और घायलो को अस्पताल पहुचाने का कार्य भी खुद किया.

Related News