अफगानिस्तान में विस्फोट

काबुल: अफगानिस्तान में दो विस्फोट हुए, जिसमें चार बच्चों की मौत हो गई और एक बच्चा घायल हो गया। अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता कारी सईद खोस्ती ने गुरुवार को ट्विटर पर बताया कि पुलिस जिला परवान इलाके में एक बड़े ट्रैफिक चौराहे पर शाम करीब 4:15 बजे एक बम ने एक नागरिक वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थानीय समयानुसार, कोई हताहत नहीं हुआ। तालिबान सुरक्षाकर्मियों ने एहतियात के तौर पर इलाके की घेराबंदी कर दी है। 

विस्फोट का स्पष्ट लक्ष्य अज्ञात रहा, और किसी भी समूह ने अभी तक इस कृत्य की जिम्मेदारी नहीं ली है। अगस्त के मध्य में तालिबान के नियंत्रण में आने के बाद से, आईएस से जुड़े आतंकवादियों ने काबुल और अन्य शहरों में कई बम हमले किए हैं।

मीडिया और संस्कृति के प्रांतीय निदेशालय के अंसारुल्लाह अंसार के अनुसार, गुरुवार को उत्तरी तखर प्रांत की राजधानी तालुकान के बाहरी इलाके में दुर्घटना से कुछ विस्फोटक अवशेष फटने से चार बच्चों की मौत हो गई और एक बच्चा घायल हो गया।

सरकारी सूत्रों के अनुसार, इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (IEDs), से पूरे देश में औसतन प्रति माह लगभग 100 लोगों को मारती हैं या अपंग करती हैं।

कोरोना के नए वेरिएंट ने मचाई खलबली, सख्ती बरतने के निर्देश जारी

NSG के जवानों का कमाल, हमला करने वाले आतंकियों को किया साफ़

2 साल 11 महीने 18 दिन में पूरा हुआ था संविधान, जानिए क्या है इसका इतिहास

Related News