गुजारिश करने पर भी नहीं पहना मास्क तो एलायंस एयर ने चार यात्रियों के साथ कर डाला ये काम

नई दिल्ली: कोरोना ने पुरे देश में आतंक मचा रखा है, वही गुरुवार को एयर इंडिया के क्षेत्रीय हाथ एलायंस एयर ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के लिए “नो-फ्लाई” लिस्ट में चार यात्रियों को रखा। 16 मार्च को जम्मू से दिल्ली उड़ान के पायलट तथा चालक दल के बार-बार अपील के बाद भी मास्क पहनने से मना करने के पश्चात् चार यात्रियों को “अनियंत्रित” घोषित किया गया।

दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के पश्चात् चारों यात्रियों को सुरक्षा एजेंसियों को सौंप दिया गया। एयरलाइन के सूत्रों ने कहा कि पायलट कैप्टन विकास तोमर की ओर से अपील करने तथा फिर चार व्यक्तियों को मास्क पहनने और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का आदेश देने के ऐलान के पश्चात् यह फैसला लिया गया। डीजीसीए ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले यात्रियों के उपचार के लिए एक सर्कुलर जारी किया, जो उड़ान के दौरान बार-बार चेतावनी के पश्चात् भी नियमों का उल्लंघन कर रहे थे।

DGCA ने यह भी कहा कि ऐसे यात्रियों को कम से कम तीन माह तक नो-फ्लाई लिस्ट में रखा जा सकता है। फ्लाइट में अगर कोई यात्री बार-बार चेतावनी देने के पश्चात् भी सही तरीके से मास्क पहनने का पालन नहीं करता है, तो उसे प्रस्थान से पहले आवश्यकता पड़ने पर डी-बोर्ड किया जाना चाहिए। डीजीसीए ने बीते हफ्ते दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से इस तथ्य पर ध्यान देने के पश्चात् दिशानिर्देश जारी किए थे कि 5 मार्च को कोलकाता से नई दिल्ली जाने वाले एयर इंडिया की विमान में कई यात्रियों ने अपनी ठोड़ी के नीचे मास्क पहना था तथा कठोर दिशा-निर्देश जारी किए थे।

महाराष्ट्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए गए परमबीर सिंह

अगर एलजी ही सरकार है तो दिल्ली में चुनाव का क्या मतलब: अरविंद केजरीवाल

एससीआर आयोग ने 134 किलोमीटर विद्युतीकृत लाइनों को किया शुरू

Related News