1982 के बाद भारत ने जीता घुड़सवारी में मैडल

Aug 26 2018 05:36 PM

नई दिल्ली : इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में रविवार के दिन भारत ने घुड़सवारी में दो मेडल अपने नाम किए है. भारत के फाउद मिर्जा ने घुड़सवारी के सिंगल जंपिंग ईवेंट में जापान के ओइवा योशिआकी को हराकर सिल्वर मेडल पर अपना कब्जा किया. भारत के इस स्पर्धा में अब तक  7 गोल्ड, 7 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज मेडल आए हैं. मेडल तालिका में भारत 9वें स्थान पर आ चुका है.

Asian Games 2018 : मोहम्मद अनस 400 मीटर के फाइनल में

बता दें कि एशियाई खेलों में 1982 के बाद यह भारत का पहला मेडल है. घुड़सवारी की जंपिंग व्यक्तिगत स्पर्धा में फवाद ने भारत के लिए सिल्वर जीता. यहाँ जकार्ता में दूसरे दिन भारतीय घुड़सवार बस जापान और थाईलैंड से पीछे थे लेकिन उन्होंने यह फासला ज्यादा देर तक चलने नहीं दिया और भारत के लिए सिल्वर जिताया.

एलिस्टर कुक को लेकर इंग्लिश कोच का बड़ा बयान

इस रेस में फाउद मिर्जा ने 26.40 के स्कोर के साथ सिल्वर मेडल जीता है. इस रेस में दौड़ के दौरान फाउद मिर्जा गोल्ड जीतने के काफी करीब पहुंच चुके थे. लेकिन अंतिम समय में वह पीछे रह गए. वहीं इस रेस में चीन के टियान एलेक्स ने तीसरी पोजीशन हासिल करते हुए ब्रॉन्ज पर कब्ज़ा जमाया. घुड़सवारी के टीम ईवेंट में फाउद मिर्जा के साथ इस रेस में भारतीय घुड़सवार राकेश कुमार, आशीष मलिक और जितेंद्र सिंह ने भी भाग लिया था.

ख़बरें और भी...

पोलार्ड का धमाका एक ओवर में बनाए 30 रन

गौतम गंभीर ने ट्रांसजेंडरों को बनाया बहन, बंधवाई राखी

गांगुली के साथ विवादों में रहे चैपल ने विराट को लेकर कहीं यह बात

Related News