विवादों के घेरे में पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभादेवी सिंह पाटील एक बार फिर विवादों में घिरती नज़र आ रही है. विवाद की वजह इस मांग पर है जिसमें उन्होंने केन्द्र सरकार से ईंधन बिल भरने, सरकारी गाड़ी मुहैया कराने और साथ ही प्राइवेट गाड़ी का इस्तेमाल करने की भी अनुमति देने को कहा था.

नियमों के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति पाटिल अपनी गाड़ी काम में लेते हैं तो ईधन भत्ता ले सकते हैं. और अगर ऐसा नहीं करते हैं तो सरकारी गाड़ी का उपयोग कर सकते हैं. लेकिन उन्होंने सरकारी गाड़ी के उपयोग के साथ ही ईंधन बिल भरने और साथ ही प्राइवेट गाड़ी का इस्तेमाल करने की भी अनुमति देने को कहा था.

मामले की शुरुआत हुई पूर्व राष्ट्रपति पाटील से पहली आधिकारिक गाड़ी को वापिस लेने से. क्योंकि यह गाड़ी उन्हें पसंद नहीं आई थी. इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति ने एक बड़ी गाड़ी की मांग की लेकिन इसकी अनुमति नहीं मिली तो उन्होंने ईधन भत्ता मांगा. इसके बाद उनके दफ्तर ने पर्सनल कार का उपयोग करना शुरू कर दिया और जब वह पुणे से बाहर जाती तो जिला प्रशासन ने उन्हें सरकारी गाड़ी मुहैया कराई. महाराष्ट्र सरकार को जब इस बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने इस पर आपत्ति जताई और केन्द्र के समक्ष यह मामला उठाया.

Related News