विदेश मंत्री एस जयशंकर ने खालिस्तानियों को दिया सख्त सन्देश, जानिए क्या कहा ?

बैंगलोर: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कर्नाटक में एक कार्यक्रम के दौरान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में भारत की स्थायी सदस्यता को लेकर अपनी राय दी। इसके साथ ही जयशंकर ने विदेशों में कई जगह खालिस्तान समर्थकों के प्रदर्शन पर भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि भारत UNSC के लिए कोई कोशिश नहीं छोड़ेंगा। जयशंकर ने कहा कि UNSC में बैठे कुछ मौजूदा सदस्य इस बात के इच्छुक नहीं हैं कि भारत भी इसका सदस्य बने . 

अपनी बात जारी रखते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि, लेकिन कब तक दरवाजा (UNSC का) बंद रखा जाएगा, हम विश्व में सबसे अधिक आबादी वाले देश हैं। हम दुनिया की शीर्ष अर्थव्यवस्था हैं। हम विश्व में बहुत बड़ा भाग साझा करते हैं। हमारे अस्तित्व से सभी को फर्क पड़ता है। यह कुछ ऐसा है, जिसे पाने के लिए हम प्रयास करते रहेंगे।  उन्होंने खालिस्तानी समर्थकों के दुस्साहस को लेकर भी नाराजगी जाहिर की। जयशंकर ने कहा कि हमने बीते कुछ दिनों में लंदन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और सैन फ्रांसिस्को में कुछ घटनाएं देखी हैं। 

उन्होंने कहा कि, यह ऐसा भारत नहीं है जो अपने देश के ध्वज को किसी के द्वारा नीचे खींचे जाने को बर्दाश्त करेगा। जब यह हुआ तो हमारे उच्चायुक्त ने उससे भी बड़ा झंडा उस इमारत में लगा दिया। यह सिर्फ वहां के तथाकथित खालिस्तानियों के लिए एक संदेश नहीं था, यह अंग्रेजों के लिए भी एक बयान था कि यह मेरा ध्वज है और यदि कोई इसका अनादर करने का प्रयास करेगा, तो मैं इसे (राष्ट्रीय ध्वज) और भी बड़ा कर दूंगा।

151 करोड़ के बैंक फ्रॉड मामले में CBI ने नीदरलैंड की कंपनी के खिलाफ दर्ज किया केस

कौन आएगा बिहार में काम करने? नालंदा हिंसा में जिसका शोरूम लूट गया, उसके मालिक का छलका दर्द

पेगासस जैसा एक जासूसी सिस्टम खरीदने की तैयारी में सरकार, रिपोर्ट में हैरतअंगेज़ खुलासा

Related News