दबंगो का तांडव, जबरन घर में घुसकर दलित को खिलाया गोबर

करनाल : हरियाणा हिसार जिले के मुजादपुर गांव में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे न सिर्फ इंसानियत शर्मसार हुई बल्कि इसे सुनकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो गए है. मामला है की कुछ दबंगों ने अत्याचार की सीमा को लांघते हुए एक दलित के घर में जबर्दस्ती घुसकर उसे गोबर खिलाया. 

जानकारी के मुताबिक मुजादपुर में दबंगो ने दलित व उसकी बेटी को बुरी तरह घायल कर दिया तथा जातीय रंजिश के चलते उनके बिटौड़ों को भी आग के हवाले कर दिया. दबंगो का तांडव यही ख़त्म नही हुआ सामान्य अस्पताल में भर्ती पीड़ित रामधारी पर आरोपियों ने दोबारा से हमला कर दिया. घटना की खबर लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले तो दो आरोपियों को गिरफ्तार किरफ्तार किया लेकिन कुछ देर उन्हें बाद रिहा कर दिया.

इस पाखंड से जूझने वाले पीड़ित रामधारी व उसकी बेटी ऊषा रानी ने बताया कि तीन-चार महीने पहले गांव में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की गई थी. जिसका गांव के ही कुछ अपवादों ने जमकर विरोध किया था.

रामधारी ने आरोप लगते हुए बताया की इसी रंजिश के चलते गांव के मनोज, पप्पू व कृष्णा ने उस पर तथा उसकी बेटी पर बोल दिया और जातिसूचक टिप्पणी की और उनके मुंह में जबर्दस्ती गोबर डाल दिया. वहीं दूसरी और आरोपी पक्ष का कहना है कि बिटौड़ों को लेकर हुए विवाद में दलितों के एक परिवार ने उनके परिवार की एक विधवा महिला के साथ मारपीट की थी, जोकि अभी भी अस्पताल में भर्ती है, इससे गुस्साए पीड़िता के बेटे की हमलावरों हाथापाई हो गई जिसमें दलितों को भी चोट लगी है.

Related News