केदारनाथ यात्रा के लिए किसान ने कलेक्टर से ही मांग लिया हेलीकॉप्टर टिकट, जानिए पूरा मामला

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से एक अनोखी घटना सामने आ रही है यहाँ एक शख्स ने जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर से अनोखी मांग कर डाली। उसने कलेक्टर से केदारनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकट मांगे हैं। कलेक्टर ने इस शख्स को फिलहाल आश्वासन दिया है कि वह केदारनाथ क्षेत्र के कलेक्टर से चर्चा कर परेशानी का निराकरण कराएंगे। दरअसल, रतलाम जिले के मथुरी निवासी समरथ पाटीदार बीते साल बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा का फायदा लेना चाहता था। इसके लिए समरथ ने अपना और अपनी पत्नी का आने जाने का टिकट ऑनलाइन बुक किया था। इसके लिए उसने 9000 रुपये चुकाए, मगर इसके पश्चात उसके साथ फ्रॉड हो गया तथा टिकट नहीं मिल पाए। 

आरोप है कि अज्ञात शख्स ने 9000 रुपये की रकम अपने खाते में डलवा ली थी। जब समरथ को फ्रॉड होने का पता चला तो उसने कलेक्टर से शिकायत की। तत्पश्चात, पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए जिस अकाउंट में 9000 रुपये डाले गए थे, उसे फ्रीज करा दिया, मगर यह राशि आज तक समरथ को वापस नहीं मिली। वही बीते वर्ष हुई इस धोखाधड़ी के मामले को लेकर समरथ हेलीकॉप्टर टिकट की मांग करने कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी के समीप जनसुनवाई में पहुंच गया। उसने लिखित आवेदन देकर कलेक्टर से केदारनाथ यात्रा के हेलीकॉप्टर टिकट दिलाए जाने की मांग की। कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने समरथ को आश्वासन दिया है कि वह केदारनाथ क्षेत्र के कलेक्टर से चर्चा कर परेशानी का निराकरण कराएंगे। 

कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने कहा कि समरथ कृषक हैं। केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर की सेवा को लेकर उनके साथ फ्राड हो गया था। कार्यवाही के लिए हमने एसपी को शिकायत की प्रति भेजी थी। समरथ की मांग है कि एजेंसी से संपर्क करके हेलीकॉप्टर की सेवा दिलवाई जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि इस सिलसिले में हेलीकॉप्टर की सेवाएं देने वाली एजेंसी से बात कर समरथ को लाभ दिलाने की कोशिश करेंगे। वहीं किसान समरथ पाटीदार ने कहा कि मैंने बीते साल केदारनाथ यात्रा के लिए फाटा हेलीपैड से केदारनाथ तक जाने के लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर टिकट बुक किया था। इसके लिए ₹9000 अदा किए थे। इसी में मेरे साथ फ्रॉड किया गया।

ओरियन बिजनेस पार्क और सिने वंडर मॉल में लगी भयंकर आग, जलकर राख हुई कई गाड़ियां

फिल्मों में काम करने बिहार से दिल्ली से आया 16 वर्षीय लड़का, हुआ कुकर्म का शिकार और फिर...

अतीक-अशरफ की हत्या से विचलित हुआ मानवाधिकार आयोग, यूपी पुलिस से माँगा जवाब

Related News