26/11 आतंकी हमले में होश उड़ाने वाला खुलासा

मुंबई : 26/11 का दिल दहला देने वाला आतंकी हमला कोई नहीं भूल सकता है. प्रवर्तन निदेशालय को मुम्बई के 26/11 के आतंकी हमलों में होश उड़ाने वाले तथ्य उजागर हुए है. सूचना के अनुसार आतंकी हमलों के लिए जो फंड भेजा गया था, उसे इटली से वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर द्वारा भेजा गया था. फंड प्राप्त करने वाले नेता की शिनाख्त हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता फिरदौस अहमद शाह के तौर पर की गयी है. इस फंड से वीओआईपी खाता खोला गया. 26/11 के आतंकी हमलो के लिए इस फंड का प्रयोग किया गया. 

एक अंग्रेजी समाचार पत्र में प्रकाशित सूचना के अनुसार, शाह को यह धन इटली में ब्रेस्किया के वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के एक एजेण्ट "मैडीना ट्रेडिंग" के माध्यम से प्राप्त हुआ. भेजने वाले की शिनाख्त पाकिस्तान के जावेद इकबाल के रूप में की गयी थी. मुम्बई पुलिस की अपराध शाखा द्वारा जो चार्जशीट दायर की गई है उसमें 35 वांछित अभियुक्तों की सूची में इकबाल का भी नाम समिल्लित है. हालांकि इटली की पुलिस का मानना है कि जावेद की पहचान को चुराया गया है जब वह पाकिस्तान में एक अन्य मनी ट्रांसफर एजेन्सी का प्रयोग करता है.

प्रवर्तन निदेशालय के माध्यम से दाखिल चार्जशीट में डेमोक्रेटिक पॉलिटिकल मूवमेन्ट के मुखिया शाह का नाम भी शुमार है. उस पर आरोप है कि उसने इटली से भेजे गए धन का प्रयोग आतंककारी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया है. प्रवर्तन निदेशालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2007 और 2010 के बीच शाह को इटली से 3 करोड़ रूपए का फंड प्रदान किया गया था. इटली से मनी ट्रांसफर के लगभग 300 उदाहरण प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष उजागर हुए है.

Related News