सेल्स बढ़ाने और ग्राहकों को लुभाने के लिए Flipkart ने शुरू की 'No Cost EMI' योजना

दिवाली के आते ही नामी कंपनिया अपने अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए ऑफर और स्कीम्स को बाजार में उतारना शुरू कर देती है। इसी क्रम में flipkart और bajaj finance ने साझेदारी में "No cost EMI" योजना शुरू की है। इस फेस्टिव सीजन में लगभग तीन साल बाद "No cost EMI" को वापस लाया गया है।

Flipkart ने अपने ऑनलाइन ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए इस स्कीम को तैयार किया है जिसमे यूजर्स अतिरिक्त भुगतान के बिना इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू उपकरणों और मोबाइल फोन श्रेणियों समेत सभी तरह की चीज़े बिना कोई अतिरिक्त शुल्क के मासिक किस्त पर खरीद सकते है। 

Flipkart के डिजिटल एंड उपभोक्ता वित्तीय सेवाओं के हेड मयंक जैन के अनुसार - " यह स्कीम ऑनलाइन शॉपिंग को जनता के लिए सही मायने में सस्ता और सफल बनाने की दिशा में पहला कदम है, जिसमे ब्रांड्स ने हमारा सहयोग करने में उत्साह दिखाया है। जिस तरह केश ऑन डिलीवरी ने ऑनलाइन शॉपिंग को सफल बनाया था, "No Cost EMI" से हमे इसी तरह की उम्मीदे है "

हालाँकि यह योजना रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के रूल्स एंड रेगुलेशन्स को ध्यान में रखकर बनायीं गयी है। जिससे सेल्स बढ़ने की काफी संभावनाएं जताई जा रही है। 

Related News