पांच नवजात बच्चों की मौत, मजिस्ट्रेट ने दिए जाँच के आदेश

गोरखपुर/उत्तरप्रदेश : गोरखपुर जिला महिला अस्पताल में पिछले 36 घंटो में 5 नवजात बच्चों की मौत हो गई, जिसके कारण अस्पताल में परिजनों ने अपनी नाराजगी जताते हुए हंगामा कर दिया। जिसके बाद जिलाधिकारी को समझाने के लिए बीच में आना पड़ा, इस मामले को मजिस्ट्रेट जाँच के आदेश दे दिए गए। गोरखपुर जिले के जिलाधिकारी रंजन कुमार ने आज बताया की जिला महिला अस्पताल में परसों के दिन दो और कल शाम तीन नवजात बच्चों की मौत हो गई है, उसके बाद परिजनों ने ड्यूटी के दौरान मौजूद डॉक्टर और नर्स पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

रंजन कुमार ने कहा की मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर मजिस्ट्रेट और उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मामले की जाँच सौपी गयी है, रिपोर्ट मिलने के दौरान आगे की कार्यवाही की जाएगी। जिन महिलाओ के बच्चों की मौत हुयी है, उनमें सोनबरसा निवासी राधिका, राजघाट निवासी प्रभा, पिपराईच निवासी किरन शामिल है, महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सुनीता कुमार ने अस्पताल के चिकित्सकों व कर्मचारी के बचाव करते हुए में कहा है कि इन बच्चों कि मौत का आरोप गलत है, और कहा इसके लिए उन बच्चों कि माताएँ जिम्मेदार  है।

सुनीता कुमार ने कहा कि उन बच्चों कि माताओ ने बच्चों को दूध पिलाने के बाद बच्चों को पेट के बल लेटा दिया, जिसके चलते दूध साँस नली में चला गया और दमघुटने के कारन उनकी मौत हो गई। अस्पताल में 1-2 कि मौत नहीं बल्कि 36 घंटे के अंदर पांच बच्चों के मौत के सवाल को भी उन्होंने संयोग मात्र हि बताया।

Related News