एप्पल की साइट पर पहली बार मिलेंगे Refurbished iPhone

स्मार्टफोन की दुनिया में दिग्गज़ कंपनी एप्पल ने पहली बार अपने ऑनलाइन स्टोर पर मंगलवार से अपने Refurbished iPhone की बिक्री शुरु कर दी है. एप्पल ने फिलहाल पिछले साल लॉन्च किए गए iPhone 6S और 6S प्लस के Refurbished Unit को Sell के लिए रखा है. एक साल कि गारंटी के साथ ये  बिक्री अभी एपल के अमेरिकी वेबसाइट पर उपलब्ध है.

यह पहला मौका है जब अमेरिका की सबसे बड़ी गैजेट मेकर कंपनी एप्पल Refurbished iPhone को अपने ऑनलाइन स्टोर पर sell  कर रही है . गौरतलब है कि एप्पल पहले आमतौर पर Refurbished iPhone को Replacement के लिए ही इस्तेमाल करता था या फिर  थर्ड पार्टी सेलर कि मदद से बेचता था.

Apple ने Refurbished iPhone  6s के 16GB वेरिएंट की कीमत $499 डॉलर ( लगभग 30 हजार रुपए ) और 6s Plus के 64 GB वेरिएंट की कीमत $589 ( लगभग 39,300 रुपए ) रखी है.

Refurbished Products वो smartphone होते हैं जो किसी मैन्यूफैकचरिंग फॉल्ट के चलते कंपनी को 14 दिन के भीतर वापस भेज दिए जाते हैं. एपल ने कहा है कि वो इन प्रोडक्ट्स पर एक साल की गारंटी दे रहा है. एपल ने दावा किया है कि इन सभी आइफोन यूनिट को पहले टेस्ट किया गया है और इनकी बैटरी भी बदली गई है. 

एपल पहले भी कई देशों में Mac, iPads और iPods के रिफरबिस्ड यूनिट बेचता रहा है. अभी के लिए रिफरबिस्ड यूनिट को सिर्फ अमेरिका में ही बेचने की जानकारी सामने आई है.

Related News