बिहार में शराब बंदी के बाद आया पहला फैसला, दो भाइयों को 5 साल की सजा 1 लाख का जुर्माना

जहानाबाद (पटना ) : बिहार में सीएम नीतीश कुमार द्वारा राज्य में लागू की गई शराब बंदी के बाद जहानाबाद जिला अदालत का पहला फैसला आया है जिसमें दो सगे भाइयों को शराब पीने का दोषी पाते हुए 5 -5 साल की सजा और 1 -1 लाख रुपए के जुर्माने का आदेश दिया है. इस ऐतिहासिक फैसले का समाज पर व्यापक असर पड़ेगा.

गौरतलब है कि गत 29 मई, 2017 की शाम को जिला उत्पाद विभाग की टीम ने सब इंस्पेक्टर राजीव रंजन के नेतृत्व में कार्रवाई करके राजेन्द्र मांझी के बेटे दोनों भाइयों मस्तान मांझी और पेंटर मांझी को पूर्वी उंटा मोहल्ले से माले कार्यालय के पास अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया था. बाद में दोनों की मेडिकल जांच कर  अलग-अलग दो मामले दर्ज किए थे. मेडिकल जांच में दोनों के शराब पीने की पुष्टि हुई थी.

बता दें कि विशेष लोक अभियोजक संजय कुमार ने सरकार का पक्ष और सबूतों को कोर्ट के सामने मजबूती से रखा था, जिसे कोर्ट ने आरोपों को सही पाते हुए यह ऐतिहासिक फैसला सुनाया. कोर्ट ने जुर्माने की राशि नहीं देने पर दोषियों को एक-एक साल अतिरिक्त कैद का प्रावधान किया है. माना जा रहा है कि नए कानून के तहत आए इस ऐतिहासिक फैसले का समाज पर व्यापक असर पड़ेगा तथा लोगों में इस कानून के प्रति भय उत्पन्न होगा.

  यह भी देखें 

शराबी दुल्हे ने की छेड़छाड़ तो शादी से किया दुल्हन ने इंकार

आपको खबर नहीं मगर इन चीजों में मौजूद है अल्कोहल

 

Related News