फैक्ट्री में लगी भीषण आग, करोड़ो का माल जल कर राख

जयपुर : जयपुर के कालाडेरा इंडस्‍ट्रीयल एरिया में सोमवार को एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग तेजी से बढ़ती गयी और आग ने भयावह रूप धारण कर लिया. आग इतनी भीषण थी कि आग को काबू करने में पांच घंटे से अधिक समय लग गया. कालाडेरा की यह वस्‍त्र निर्माता कपंनी तौलिए का निर्माण करती हैं. फैक्‍ट्री प्रबंधन के अनुसार आग से तैयार और कच्‍चा माल जलकर राख हो गया. जब आग लगी उस समय करीब 5 करोड़ रुपए का माल फैक्‍ट्री में रखा हुआ था. इस भीषण आग से करोड़ो रूपए का नुकसान हो गया.

इस भीषण आग से फैक्‍ट्री का टीनशेड भी गिर गया. टीनशेड गिरने से आग बुझाने में काफी समस्याओ का सामना करना पड़ा. फैक्‍ट्री की ऊची दीवारों से भी आग पर काबू पाने में परेशानी हुई. जयपुर के वीकेआई से दो, रींगस से एक, चौमूं से तीन व कालाडेरा रीको से एक दमकल बुलाई गई.

आग की सूचना पर नायब तहसीलदार और थानाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. आग बुझाने के दौरान वीकेआई से आई अग्निशमन का एक कर्मचारी शुभम बेनिवाल भी घायल हो गया. दीवार पर चढ़ कर आग बुझा रहा शुभम संतुलन बिगड़ने के कारण नीचे गिर गया. आग में किसी प्रकार की जन हानि नहीं हुई है. लेकिन इस आग से करोड़ो रूपए का नुकसान हो गया.

Related News