प्रो कबड्डी लीग- 4 : फाइनल में भिड़ेंगे चैंपियंस

नई दिल्ली। गत विजेता पटना पाइरेट्स और पहले सीजन की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग के चौथे संस्करण का फाइनल खेला जायेगा । सेमीफाइनल मैचों में गत चैंपियन पटना ने रोमांचक उतार चढ़ाव वाले मुकाबले में पुणेरी पलटन को 37-33 से हराया जबकि जयपुर की टीम ने एकतरफा अंदाज में स्थानीय टीम तेलुगु टाइटंस को 10 अंक के बड़े अंतर से 34-24 से मात दी।

इस सीजन का फाइनल मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा। वही पुणेरी पलटन और तेलुगु की टीमें तीसरे स्थान के लिए एक दूसरे का मुकाबला करेंगी। पहले सेमीफाइनल में ईरानी खिलाड़ी हादी ओश्तोराक के निर्णायक मौकों पर जबरदस्त रेड और एक मिनट शेष रहते ऑलआउट से मिले 3 अंकों की बदौलत पटना ने पुणेरी पलटन को 37-33 से हरा दिया। पटना ने अंतिम समाय में जबरदस्त कौशल, आक्रामकता और डिफेंस का बेहतरीन नमूना पेश करते हुए सेमीफाइनल में जीत अपने नाम कर ली। मैच में कुछ मिनट शेष रहते पटना की टीम 27-29 से पिछड़ी हुई थी और ऐसा लग रहा था कि पुणेरी की पलटन उलटफेर कर जाएगी लेकिन ईरान के हादी ने एक बेहतरीन रेड से दो अंक लेकर स्कोर 29-29 से बराबर कर दिया।

इसके बाद तो पटना के खिलाड़ी चढक़र खेले और उन्होंने 32-32 के स्कोर पर विपक्षी टीम को ऑलआउट कर तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल कर लिए। इसके साथ ही पटना की बढ़त 35-32 पहुंच गई। ये तीन अंक मैच में निर्णायक साबित हुए और पटना ने पुणे को बराबरी पर आने का कोई मौका नहीं दिया। पटना ने इस तरह 37-33 से मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह बना ली। दूसरा सेमीफाइनल पूरी तरह जयपुर के कप्तान जसवीर सिंह के नाम रहा जिन्होंने शातिराना अंदाज में अपनी चालें चलीं और खिलाडिय़ों को अटैक और डिफेंस में बड़ी खूबसूरती के साथ इस्तेमाल किया।

जसवीर की बैक किक तो खासतौर पर देखने लायक थी। स्थानीय समर्थक तेलुगु टाइटंस और उसके कप्तान राहुल चौधरी के पक्ष में शोर मचाते रहे लेकिन बाजी जीतने का सेहरा जयपुर के सिर बंधा। पहला हाफ धीमा रहा जिसमें दोनों टीमें एक समय 6-6 और फिर 11-11 की बराबरी पर थीं लेकिन दूसरे हाफ में जयपुर ने गति पकड़ी और पहली बार ऑलआउट लेकर 17-12 और दूसरी बार ऑलआउट लेकर 26-13 की मजबूत बढ़त बना ली।

तेलुगु के कप्तान राहुल ने काफी कोशिश की लेकिन उनकी टीम बड़े अंतर को पाट नहीं पाई। जसवीर ने एक मौके पर तो राहुल को अपने बेहतरीन डिफेंस से धर दबोचा। जयपुर ने मैच आसानी से 34-24 पर समाप्त कर दिया। तेलुगु टाइटंस की तरफ से कप्तान राहुल चौधरी ने भी सर्वाधिक नौ अंक बनाए लेकिन अपनी टीम को फाइनल का टिकट नहीं दिला सके।

Related News