बिग बी की फिल्म की शूटिंग पर हुई मुठभेड़ के आरोपी हिरासत में

बीते दिनों शिवसेना की फिल्म शाखा 'चित्रपट सेना' में हुई गोलीबारी के आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुरे मामले में 3 लोगो की गिरफ्तारी हुई है. मामला ये था की शिवसेना के पदाधिकारियों पर अज्ञात युवको ने गोलीबारी कर दी थी जिसमे शिंदे को चोट पहुंची थी. घटना का मूल कारण राजू शिंदे और निजी ठेकेदार से बदला लेना था. मुंबई पुलिस ने दावा किया था की वो जल्द से जल्द मामले को सुलझा देगी.

घटना 22 मई की है मोटरसाइकिल सवार लोगों ने शिंदे को गोली मार कर गंभीर रुप से घायल कर दिया था. घटनास्थल से कुछ दुरी पर ही बिग बी  एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त फतेह सिंह पाटिल ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि ' हमें गुप्त सूचना मिली थी कि शूटर्स उपनगरीय गोरेगांव के एक ईंट भट्ठे में छिपे हुए हैं और हमने उन्हें पकड लिया.      

पाटिल ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों की शिनाख्त संदीप खैरनार (31) सतीश मोरे (22) और जीतू धीवर (32) के रुप में की गई है. सुरेश गायकवाड नाम का एक आरोपी अभी भी पुलिस के चंगुल से बहार है. पुलिस ने वारदात में प्रयोग किये गए हथियार खेरनार के समीप से और दो मैगजीन तथा पांच गोलियां के साथ एक पिस्तौल बरामद की है. इससे पहले, 24 मई को पुलिस ने सुमित तालेकर (22), जुगल दोडिया (26) और योगेश कोकाणे (31) को गिरफ्तार किया था.

पाटिल के अनुसार कोकाणे और उसके दोस्तों ने अप्रैल में फिल्म सिटी में एक ठेके के लिए शिंदे से बातचीत की थी लेकिन मामला बिगड़ कर बहस में तब्दील हो गया इसके बाद दोनों में विवाद गहरा हो गया और हमले की वजह भी यही बताई जा रही है.

पुलिस ने कहा घटनास्थल से काफी दूरी पर थे बच्चन

पिछले महीने घटित फिल्मसिटी विवाद को सुलझाने का दावा करने के मामले में पुलिस ने कहा की मेगा स्टार अमिताभ बच्चन घटनास्थल से काफी दूर थे इसके विपरीत बिग बी ने ट्वीट में कहा था कि  " फिल्म सिटी में शूटिंग.. और हम जहां हैं वहां से 20 फुट दूर दो गुटो में मुठभेड़ ... एक की मौत... चारों तरफ पुलिस...' बाद में अमिताभ ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि "उस व्यक्ति की मौत नहीं हुई है, वह सिर्फ घायल हुआ है".

अतिरिक्त पुलिस अधिकारी पाटिल ने बताया कि " हमले में शिंदे सुरक्षित है लेकिन वे थोड़े घायल है , उन्होंने बताया कि अमिताभ अपराध स्थल से बेहद दूरी पर थे  न कि 20 फुट की दूरी पर थे जैसा कि उन्होंने कहा था.' 20 फुट नहीं...बिल्कुल नहीं. वह काफी दूर थे.' महानायक अमिताभ बच्चन गोलीबारी वाली जगह के बहुत नजदीक नहीं थे. खेर मामला अब निपट गया है बिग बी के प्रशंसकों के लिए बस यही अच्छा था कि वे सुरक्षित और सही सलामत थे.

Related News